राजस्थान

rajasthan

भीलवाड़ाः नगर परिषद की साधारण सभा हंगामे के बीच संपन्न, 295 करोड़ रुपए का बजट हुआ पारित

By

Published : Feb 11, 2020, 7:16 PM IST

भीलवाड़ा में नगर परिषद की साधारण सभा का आयोजन किया गया. जिसमें 295 करोड़ रुपए का बजट पारित किया गया. इस दौरान कई मुद्दों को लेकर चर्चा भी की गई.

भीलवाड़ा नगर परिषद बैठक,  Bhilwara news
नगर परिषद की साधारण सभा का आयोजन

भीलवाड़ा. नगर परिषद की साधारण सभा मंगलवार को हंगामे के बीच संपन्न हुई. जिसकी अध्यक्षता नगर परिषद सभापति मंजू चाचणी ने की. इस मीटिंग में 295 करोड़ रुपए का बजट पारित किया गया. बैठक के दौरान नगर परिषद सभापति, उप सभापति ,आयुक्त और पक्ष-प्रतिपक्ष दोनों दलों के पार्षदों ने जमकर हमला बोला. वहीं बैठक में करीब 23 करोड़ रुपए के विकास कार्यों के टेंडर को लेकर लगे आरोप-प्रत्यारोप को लेकर भी मीटिंग में चर्चा हुई.

नगर परिषद की साधारण सभा का आयोजन

मीटिंग में हंगामे के बीच नगर परिषद सभापति ने बोर्ड बैठक में 24 सूत्रीय एजेंडे पर चर्चा की. साथ ही भीलवाड़ा जिला सत्र न्यायालय कार्यालय के 50 बीघा भूमि आवंटन, वाहन खरीदने और पशु रोगी वाहन क्रय जैसे मुद्दे पर बात की गई. इस दौरान मंजू चाचणी ने कहा कि 2020 की पहली बोर्ड बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें शहर के विकास कार्यों के लिए 295 करोड़ रुपए का बजट पारित हुआ. वहीं पार्षद द्वारा लगाए गए आरोप के लिए उन्होंने कहा कि इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है और इस मामले की जांच की जाएगी.

पढ़ेंःभीलवाड़ाः रबी की अच्छी फसल के साथ आपदा की चिंता से मुक्त, किसान करवा रहे प्रधानमंत्री बीमा योजना से बीमा

बता दें कि वर्ष 2020 - 21 का 295 करोड़ रुपए का बजट पास कर दिया गया. शहर में सड़के, नालियां और विभिन्न विकास कार्यों सहित कर्मचारियों के वेतन, ऑफिस खर्चा सहित विभिन्न पदों में 203 करोड़ 3 लाख रुपए खर्च प्रस्तावित किए गए हैं. बजट में 91 करोड़ 97 लाख 50 हजार रुपए अंतिम शेष रहने का अनुमान लगाया है. बजट पिछले वर्ष की तुलना में 16% अधिक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details