राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भीलवाड़ा शराब दुखांतिका: मांडलगढ़ सीओ और SHO सहित 12 आबकारी विभाग के कार्मिक निलंबित

भीलवाड़ा के मांडलगढ़ में जहरीली शराब से 4 लोगों की मौत के बाद गहलोत सरकार गंभीर हो गई है. जिसके बाद मुख्यमंत्री के निर्देश पर क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया था. वहीं अब आबकारी विभाग के अधिकारियों पर भी गाज गिरी है. जिला आबकारी अधिकारी सहित क्षेत्र के तमाम आबकारी से जुड़े अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है.

By

Published : Jan 29, 2021, 5:27 PM IST

भीलवाड़ा में जहरीली शराब से मौत, Bhilwara news
भीलवाड़ा में जहरीली शराब से मौत मामले में कार्रवाई

भीलवाड़ा. मांडलगढ़ थाना क्षेत्र के सारण का खेड़ा गांव में जहरीली शराब का सेवन से 4 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 5 अन्य लोगों की हालत गंभीर है. जिनका अस्पताल में इलाज जारी है. वहीं हथकड़ शराब पर कार्रवाई करते हुए पहले पुलिस पर गाज गिरी. वही अब मुख्यमंत्री के निर्देश पर आबकारी विभाग के अधिकारियों को भी निलंबित कर इसकी जांच अजमेर संभाग की संभागीय आयुक्त को सौंपी गई है.

12 कार्मिक निलंबित

सीएम ने संवेदना व्यक्त की है

प्रदेश के मुख्यमंत्री ने मृतकों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए भर्ती व्यक्तियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है. मुख्यमंत्री ने इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए प्रथम दृष्टया को लापरवाही बरतने पर आबकारी, पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

इन्हें किया गया निलंबित-

सीएम गहलोत के निर्देश पर मांडलगढ़ के पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार, थाना प्रभारी मनोज कुमार जाट, बीट प्रभारी हेड कांस्टेबल जगदीश चंद्र, शिवराज, भीलवाड़ा जिला आबकारी अधिकारी मुकेश देवपुरा, आबकारी अधिकारी महिपाल सिंह, मांडलगढ़ के आबकारी निरीक्षक विकास शर्मा, अधिकारी निरोधक दस्था जगदीश प्रसाद और अरुण कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

मृतकों के आश्रितों को 2 लाख का मुआवजा की घोषणा

वहीं प्रशासनिक जांच संभागीय आयुक्त अजमेर को सौंपी गई है. सभी पहलुओं की जांच 15 दिवस में करके रिपोर्ट राज्य सरकार को प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपए और उपचारित लोगों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.

यह भी पढ़ें.भीलवाड़ा में जहरीली शराब से मौत मामले में गिरी गाज, SHO सहित 3 पुलिसकर्मी निलंबित

मांडलगढ़ क्षेत्र में घटना के बाद जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते, जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा खुद मांडलगढ़ में डेरा जमाए हुए हैं. क्षेत्रीय विधायक गोपाल खंडेलवाल ने भी जिला प्रशासन व पुलिस पर हमला बोलते हुए कहा कि इनकी लापरवाही के कारण ही क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री दिनों दिन बढ़ती जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details