राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भीलवाड़ा : कोरोना खात्मे के लिए एक महीने से चले आ रहे यज्ञ की हुई समाप्ति...

भीलवाड़ा में कोरोना खात्मे के लिए सुभाष नगर स्थित शिव मंदिर में पिछले एक माह से चल रहे विष्णु महायज्ञ के पूर्णाहुति शुक्रवार अमावस्या के दिन हो गई. इस दौरान महंत मुरली शरण शास्त्री, घोड़ास आश्रम के महंत, महंत कठीया बाबा सहित कई साधु संत और नागरिकों ने भी इस विष्णु महायज्ञ की पूर्णाहुति में अपनी आहुति दी.

By

Published : Oct 16, 2020, 7:52 PM IST

भीलवाड़ा की खबर, राजस्थान की खबर, कोरोना योद्धा का सम्मान, कोरोना योद्धा, कोरोना जागरुकता, Bhilwara news, Rajasthan news, Corona warrior honor, Corona warrior, Corona awareness
कोरोना योद्धा का किया सम्मान

भीलवाड़ा.कोरोना खात्मे के लिए भीलवाड़ा शहर के सुभाष नगर स्थित शिव मंदिर में पिछले एक माह से चल रहे विष्णु महायज्ञ के पूर्णाहुति शुक्रवार अमावस्या के दिन हो गई. इस दौरान महंत मुरली शरण शास्त्री, घोड़ास आश्रम के महंत, महंत कठीया बाबा सहित कई साधु संत और नागरिकों ने भी इस विष्णु महायज्ञ में पूर्णाहुति में अपनी आहुति दी.

यह यज्ञ अधिक मास के तहत विष्णु भगवान से कोरोना वायरस की समाप्ति के लिए हो रहा था. वहीं कार्यक्रम के अंत में कोरोना काल में कार्य करने वाले कोरोना योद्धाओं को साफा पहनाकर और मोमेंटो देकर सम्मान भी किया गया.

यह भी पढ़ें:भीलवाड़ा: डोडा तस्कर पर बड़ी कार्रवाई ,120 किलो डोडा चूरा बरामद

पुजारी युवराज जोशी ने कहा कि अधिक मास विष्णु भगवान को अति प्रिय मास होता है. इसके कारण हमने कोविड- 19 कोरोना वायरस की महामारी का निवारण करने के लिए आर्थ्य यज्ञ का आयोजन किया था. इस यज्ञ में ठाकुर जी के जलाभिषेक और विष्णु जी की पूजा की जाती है, जिससे विष्णु भगवान इस महामारी से भारत को निजात दिलाएं.

वहीं, दूसरी ओर यज्ञ के आयोजक अनिल जैन ने कहा कि कोरोना महामारी लॉकडाउन के समय से ही हम आमजन की सेवा में जुटे हुए हैं. इसके तहत हमने काढा वितरण और मास्क वितरण भी किए. इस बार अधिक मास होने के कारण हमने इस यज्ञ का आयोजन किया है और भगवान से प्रार्थना की है कि कोरोना से भारत देश को मुक्ति दिलवाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details