राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भीलवाड़ा में राठौड़ के खिलाफ प्रदर्शन, आंदोलन की चेतावनी...जानें पूरा मामला

राजेंद्र राठौड़ के डॉक्टरों को लेकर दिए गए बयान से डॉक्टरों में भारी रोष है. जिसको लेकर शुक्रवार को भीलवाड़ा में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के बैनर तले प्रदर्शन किया गया.

By

Published : Oct 16, 2020, 5:19 PM IST

राजस्थान न्यूज, Doctors protested in bhilwara
भीलवाड़ा में डॉक्टरों का प्रदर्शन

भीलवाड़ा. पूर्व चिकित्सा मंत्री राजेंद्र राठौड़ का डॉक्टरों को लेकर दिए गए बयान के विरोध में भीलवाड़ा में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के बैनर तले डॉक्टरों ने प्रदर्शन किया. डॉक्टरों ने काली पट्टी बांधकर अपना विरोध जताया है. वहीं डॉक्टरों का कहना है कि राठौड़ माफी नहीं मांगते हैं तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

भीलवाड़ा में डॉक्टरों का प्रदर्शन

IMA के पदाधिकारियों ने एक निजी अस्पताल के बाहर राजेंद्र राठौड़ के खिलाफ नारेबाजी करते हुए माफी मांगने और बयान को वापस लेने की मांग की है. IMA भीलवाड़ा के अध्यक्ष डॉक्टर दुष्यंत शर्मा ने कहा कि भीलवाड़ा में कोविड-19 काल में हमने अपनी जान हथेली पर रखकर लोग की सेवा की और प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री ने हमारी पीठ थपथपाई है. इसके बाद भी पिछले दिनों चुरू जिले के एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इंजेक्शन लगाने के बाद प्रसुता की मौत हो गई थी. इस मामले में हमें पूर्व चिकित्सा मंत्री राजेंद्र राठौड़ अपने ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए चिकित्सकों को सफेद कोर्ट में मरीजों की लोगों की जान लेने वाला हत्यारा बता रहे हैं, उनके इस बयान के बाद चिकित्सक समुदाय में आक्रोश व्याप्त हो गया है.

यह भी पढ़ें.MBC आरक्षण पर आंदोलन की सुगबुगाहट...मेघवाल बोले- ये प्रदेश सरकार में सत्ता के दो केंद्रों का नतीजा है

डॉक्टर दुष्यंत शर्मा ने कहा कि इसे लेकर पूरे राजस्थान में चिकित्सक अपने अपने तरीके से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे बयानों से चिकित्सकों का मनोबल कम हो रहा है. इसके कारण हम मांग करते हैं कि राजेंद्र राठौड़ अपने बयान को वापस लेकर सभी चिकित्सकों से माफी मांगे. यदि राजेंद्र राठौड़ माफी नहीं मांगते हैं तो आने वाले समय में आईएमए द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details