राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जल शक्ति अभियान की जिला स्तरीय बैठक आयोजित, कलेक्टर ने जल संग्रहण के दिए निर्देश

जिला कलेक्ट्रेट सभागार में भीलवाड़ा जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट की उपस्थिति में जिला स्तरीय जल शक्ति अभियान को लेकर बैठक आयोजित हुई. बैठक में जिले के समस्त पंचायत समिति के प्रधान मौजूद रहे. बैठक में जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट ने वर्षा जल के संचय को लेकर समस्त अधिकारियों को निर्देश दिए.

By

Published : Jul 1, 2019, 9:55 PM IST

Updated : Jul 1, 2019, 10:01 PM IST

जल शक्ति अभियान की जिला स्तरीय बैठक आयोजित

भीलवाड़ा.जिला कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को जिला स्तरीय जल शक्ति अभियान को लेकर बैठक का आयोजन हुआ. बैठक में जिले की समस्त पंचायत समिति के प्रधान मौजूद रहे. बैठक में जिला स्तरीय अधिकारी के साथ ही समस्त पंचायत समिति के विकास अधिकारी और जल ग्रहण के ए.आई.एन भी बैठक में मौजूद रहे.

बैठक में जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट ने वर्षा जल के संचय को लेकर समस्त अधिकारियों को निर्देश दिए. साथ ही जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट ने कहा कि पिछले दिनों एमजे.एमसे यानी जल ग्रहण विभाग द्वारा जो भी जल स्वावलंबन योजना के तहत जिले में जहां भी काम हुआ उसके तहत जिले में वाटर लेवल बढ़ा है. जिससे जल का संग्रहण अधिक से अधिक हुआ है.

जल शक्ति अभियान की जिला स्तरीय बैठक आयोजित

वर्षा ऋतु में इस बार भी समस्त जनप्रतिनिधियों के सहयोग से सभी अधिकारियों को धरातल पर वर्षा जल संग्रहण को लेकर अधिक से अधिक प्रयास करना चाहिए. जिससे जल का संग्रहण हो सके और जिले में जल संकट दूर हो सके.

साथ ही जिला कलेक्टर ने कहा कि अगर जल शक्ति अभियान के तहत जल संग्रहण का यह अभियान सफल होता है तो भीलवाड़ा जिले में जो ग्रामीण क्षेत्र में गर्मी की ऋतु में जल संकट गहराता है उसकी समस्या का निराकरण होगा.

Last Updated : Jul 1, 2019, 10:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details