राजस्थान

rajasthan

भीलवाड़ा डेयरी की नई पहल, गर्भवती महिलाओं को पौष्टिक किट का वितरण

By

Published : Jun 2, 2020, 3:05 PM IST

भीलवाड़ा जिला दूध उत्पादक संघ ने गर्भवती महिलाओं के लिए पौष्टिक किट तैयार करवाया गया है. साथ ही डेयरी ने 10 गर्भवती महिलाओं को प्रतीकात्मक समारोह में यह किट वितरित किया है.

भीलवाड़ा में कोरोना वायरस,  भीलवाड़ा की सरस डेयरी, भीलवाड़ा जिला दूध उत्पादक संघ,  bhilwara news,  rajasthan news,  etvbharat news,  lockdown in bhilwara, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,  कोरोना वायरस
पौष्टिक कीट का वितरण

भीलवाड़ा.जिले में कोरोना वायरस महामारी के दौर में आने वाली संताने कैसे मजबूत हो, इसके लिए भीलवाड़ा जिला दूध उत्पादक संघ (सरस डेयरी) ने एक नई पहल शुरू की है. जिसके अंतर्गत गर्भवती महिलाओं के लिए पौष्टिक किट तैयार करवाया गया है. मंगलवार को भीलवाड़ा डेयरी ने 10 गर्भवती महिलाओं को प्रतीकात्मक समारोह में यह किट वितरण कार्य की शुरुआत की है.

गर्भवती महिलाओं को पौष्टिक कीट का किया वितरण

बता दें कि समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में जिला दूध संघ अध्यक्ष और विधायक रामलाल जाट मौजूद रहे. इस दौरान डेयरी चेयरमैन रामलाल जाट ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना काल में इम्युनिटी बढ़ाने के लिए लोगों से अच्छा खाना खाने की अपील की थी. कोरोना काल को देखते हुए आने वाली पीढ़ी की रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत हो सके, इसको लेकर हमने गर्भवती महिलाओं को पौष्टिक किट प्रदान करने की पहल शुरू की है.

पढ़ेंःBSF की मदद से अब टिड्डियों के खात्मे की तैयारी शुरू: डॉ. जेआर भास्कर

जिसकी शुरुआत मंगलवार को 10 गर्भवती महिलाओं को किट प्रदान करके की गई है. इसी के साथ ही महिलाओं को पोषण युक्त आहार लेने, दूध और दूध उत्पादों का अधिकाधिक प्रयोग किए जाने को भी प्रोत्साहन किया गया. साथ ही कहा कि लॉकडाउन में जहां काम धंधा ठप है, वहीं हमनें गांव में गाय को बचाने के लिए 40 करोड़ रुपए गोपालकों को प्रदान किए हैं. जिससे चारा पानी की कोई समस्या ना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details