राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

ब्लास्टिंग से मकानों में आई दरारें, कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने जानी जनता की पीड़ा

जिंदल सॉ लिमिटेड की हो रही ब्लास्टिंग से भीलवाड़ा के पुर कस्बे के लोग भय के माहौल में है. ब्लास्टिंग के चलके कस्बेवासियों के घरों में दरारें आ गई है. जिससे वो परेशानी से गुजर रहे है.

By

Published : Jun 3, 2019, 6:59 PM IST

ब्लास्टिंग से मकानों में आई दरारें ,

भीलवाड़ा. जिले के उपनगर पुर में आए दिन जिंदल सॉ लिमिटेड की हो रही ब्लास्टिंग के कारण क्षेत्रवासियों का जीना दुश्वार हो रहा है. माइनिंग के दौरान ब्लास्टिंग से पूरे कस्बे के मकानों में दरारें आ गई है. कहीं मकान तो ऐसे भी हैं जो धराशायी हो गए हैं. लगातार हो रही ब्लास्टिंग के बाद सोमवार को कस्बेवासियों के घर-घर जाकर कांग्रेस जिला अध्यक्ष रामपाल शर्मा ने मुआयना किया.

बता दें कि पिछले महीने भी एक मकान का प्लास्टर गिर गया था. लगातार शिकायतों के बाद सोमवार को कांग्रेस जिला अध्यक्ष और सांसद प्रत्याशी रामपाल शर्मा ने भी घटनास्थल का जायजा लिया. शर्मा ने पुर कस्बे का निरीक्षण किया और पीड़ितों को आश्वासन दिया कि वे जल्द ही उन्हें इस त्रासदी से राहत प्रदान कराएंगे.

ब्लास्टिंग से मकानों में आई दरारें

क्षेत्र में लगातार जिंदल सॉ लिमिटेड की ओर से हो रही ब्लास्टिंग के कारण मकानों में दरारें आ गई है. दरारों को लेकर कस्बेवासी कई बार कलेक्ट्रेट पर भी प्रदर्शन कर चुके हैं. लेकिन, कंपनी की ऊंची रसूख के चलते मामला हर बार फाइलों में दब जाता है. जिससे कस्बेवासियों के मकान में पड़ रही दरारों से हर वक्त भय में रहना पड़ता है. हालांकि कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने निरीक्षण कर घरों को देखा, लेकिन बड़ा सवाल ये है कि राज्य सरकार कांग्रेस सरकार और भीलवाड़ा प्रशासन इस पर क्या ठोस कदम उठाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details