राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

देशभक्ति तरानों के बीच कोरोना से ठीक हुए मरीजों को किया डिस्चार्ज, हाथों में तिरंगा लहराकर बदली अस्पताल की फिजा

भीलवाड़ा जिले के गंगापुर कस्बे के माहेश्वरी भवन में बनाए गए अस्थाई कोविड केयर सेंटर (covid care center) में भर्ती मरीजों को ठीक होने के बाद गुलाब के बुके (bouquet of roses) देकर विदाई दी गई. इस दौरान मौके पर मौजूद चिकित्साकर्मियों ने तिरंगा हाथ में लेकर लहराते हुए देश भक्ति गीत (patriotic songs) भी गाए.

By

Published : Jun 16, 2021, 2:05 PM IST

patriotic songs, covid care center in bhilwara
देशभक्ति तरानों के बीच कोरोना से ठीक हुए मरीजों को किया डिस्चार्ज

भीलवाड़ा.जिले के गंगापुर कस्बे के माहेश्वरी सेवा संस्थान कोविड केयर सेंटर (covid care center) मे भर्ती दो कोरोना संक्रमित मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया. अस्पताल में ये दोनों मरीज अंतिम थे इसके अब कोई भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं बचा है. इस खास मौके पर अंतिम दो स्वथ्य हुए मरीजों को गुलाब के फूलों का बुके देकर डिस्चार्ज किया गया. इस दौरान कोविड-19 सेंटर में मौजूद नर्सिंग स्टाफ ने देश की शान तिरंगा हाथ में लेते हुए देश भक्ति गीत भी गाया.

देशभक्ति तरानों के बीच कोरोना से ठीक हुए मरीजों को किया डिस्चार्ज
ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी (Block Chief Medical Officer) सहाड़ा डॉ. शरद नलवाया ने बताया कि खेमाना (रायपुर) और चतरपुरा क्षेत्र की एक महिला और पुरूष पिछले 8 दिन से यहां भर्ती थे. भर्ती होने के समय दोनों ही मरीजों के फेफड़ों में गंभीर संक्रमण था. डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ की पूरी टीम ने दिन रात मेहनत उपचार करती रही और फिर दोनों मरीज कोरोना से जंग जीत गए.

ये भी पढ़ें:सिरोही में केमिकल से भरा टैंकर पलटा, हादसे में जिंदा जला चालक

ड्यूटी पर उपस्थित डॉ. ललित पायक ने बताया कि नर्सिंग ऑफिसर्स की टीम में नूर मोहम्मद खान और किशन जाट इसके अलावा सभी स्टाफ का काफी योगदान रहा जो दोनों मरीजों को सकारात्मक सोच के साथ देखभाल और उपचार करते रहे. ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सेंटर की पूरी टीम को धन्यवाद भी दिया है.

ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि हमारे लिए यह गर्व की बात है कि कोविड केयर सेंटर गंगापुर में अभी एक मरीज भर्ती नहीं है. :

ABOUT THE AUTHOR

...view details