राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चित्तौड़गढ़ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए भीलवाड़ा में गोदाम पर मारा छापा, भारी मात्रा में नकली खाद, दवा और कीटनाशक किया बरामद

चित्तौड़गढ़ पुलिस ने भीलवाड़ा जिले में एक कार्रवाई करते हुए एक गोदाम पर छापा मारा. जहां से पुलिस ने भारी मात्रा में नकली खाद, दवा और कीटनाशक आदि बरामद किया है. वहीं पुलिस इस मामले में पूर्व में गिरफ्तार किए गए आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है.

By

Published : Jan 12, 2020, 4:15 AM IST

Chittorgarh police raid a warehouse in Bhilwara, Chittorgarh Police recovered fake medicine and manure from warehouse in Bhilwara, Chittorgarh police raid in Bhilwara, चित्तौड़गढ़ पुलिस का भीलवाड़ा में गोदाम पर छापा
चित्तौड़गढ़ पुलिस का भीलवाड़ा में गोदाम पर छापा

भीलवाड़ा. चित्तौड़गढ़ जिले के गंगरार पुलिस उप अधीक्षक वृद्धि चंद गुर्जर ने भीलवाड़ा के हलेड़ गांव में एक गोदाम पर छापा मारा. जहां से पुलिस ने भारी तादाद में नकली खाद, दवा और कीटनाशक व बीज की खेप बरामद की है. पुलिस ने गोदाम मालिक को पूर्व में ही गिरफ्तार कर लिया था. गंगरार के पुलिस उप अधीक्षक वृद्धिचंद गुर्जर ने बताया कि बस्सी थाने में 3 नवंबर 2011 को सूचना मिली थी कि कस्बे के ही रहने वाले राजेंद्र चेचाणी नकली खाद, नकली बीज और कीटनाशक दवाई का व्यापार कर रहा है.

चित्तौड़गढ़ पुलिस का भीलवाड़ा में गोदाम पर छापा

इस पर जांच करके उसके चित्तौड़ जिले में स्थित 2 गोदाम पर छापा मारा था. जहां से करीब चार ट्रक भरकर नकली कीटनाशक और खाद बरामद हुई थी. इस कार्रवाई के बाद से राजेंद्र चेचानी फरार चल रहा था. जिसे शुक्रवार को गिरफ्तार कर उसका रिमांड लिया गया तो उसने पुलिस पूछताछ में हलेड़ स्थित गोदाम का खुलासा भी किया. यह गोदाम यहां पर उसने किराए पर ले रखा था और यहां भी भारी मात्रा में नकली दवा, बीज, कीटनाशक आदि बरामद हुआ है.

यह भी पढ़ें : भीलवाड़ा पुलिस ने चोरों के गिरोह का किया पर्दाफाश, 25 से अधिक चोरी की वारदात करना कबूला

वहीं सीओ गुर्जर ने यह भी कहा कि नकली बीज और कीटनाशक के कारण किसानों को काफी नुकसान होता है. उन्हें जो ऊपज मिलनी चाहिए, वह नहीं मिल पाती है. पुलिस अब आरोपी से पूछताछ कर रही है. जिसमें आगे और भी खुलासे होने की पुलिस को उम्मीद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details