राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 23, 2021, 8:50 PM IST

Updated : Oct 23, 2021, 10:19 PM IST

ETV Bharat / state

भीलवाड़ाः डिवाइडर से टकराकर कंटेनर पलटा...केमिकल के रिसाव से करीब 18 लोगों की तबीयत बिगड़ी

भीलवाड़ा-अजमेर राजमार्ग पर शनिवार देर शाम डिवाइडर से टकराने के बाद केमिकल से भरा एक कंटेनर पलट गया. कंटेनर से केमिकल का रिसाव होने से करीब 18 लोगों की तबीयत बिगड़ गई. वहीं एक ही परिवार के 6 लोग चपेट में आ गए हैं.

overturning of container in Bhilwara, Bhilwara news
भीलवाड़ा में केमिकल रिसाव से 6 की तबीयत खराब

भीलवाड़ा. अजमेर राजमार्ग पर शनिवार देर शाम केमिकल से भरा एक कंटेनर डिवाइडर से टकराने के बाद पलट गया. हादसे के बाद कंटेनर से केमिकल का रिसाव शुरू हो गया. केमिकल के रिसाव से मौके पर 18 लोगों की तबीयत बिगड़ गई. सभी को भीलवाड़ा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

घटना की सूचना पर मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर मुस्ताक खान और अस्पताल अधीक्षक अरुण गोड़ अस्पताल पहुंच गए हैं. वहीं मांडल थाना पुलिस ने 1 किलोमीटर के दायरे में आवागमन बंद करा दिया है. इस दौरान मौके पर जिला अस्पताल में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुस्ताक खान और अस्पताल अधीक्षक अरुण गोड पहुंचकर मरीजों का इलाज कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ मंडल थाना पुलिस ने मौके पर से 1 किलोमीटर के दायरे में लोगों और ट्रैफिक के आवागमन को बंद करवा दिया. जिससे की राहगीरों की हालत नहीं बिगड़े. घटना के बाद पुलिस ने दमकल वाहनों को भी मौके पर बुलवाया. जिनकी मदद से सड़क पर फैले केमिकल पर पानी डलवाया.

भीलवाड़ा में केमिकल रिसाव से कई तबीयत खराब

यह भी पढ़ें.अजमेर: दो ट्रेलरों में भिड़ंत के बाद लगी आग, दो लोग जिंदा जले

गैस के चपेट में आए लोगों की बढ़ सकती है संख्या

जानकारी के अनुसार केमिकल टैंकर अजमेर से चित्तौडगढ़ की ओर जा रहा था. देर शाम यह टैंकर मांडल चौराहा ओवरब्रिज पर पहुंचा और बेकाबू होकर डिवाइडर से टकरा गया. इसके चलते टैंकर से केमिकल का रिसाव होने लगा. केमिकल बहता हुआ ओवरब्रिज से नीचे तक चला गया. इसके चलते कैमिकल से निकली गैस आसपास के इलाके में फैल गई. देखते ही देखते आसपास के दुकानदारों के साथ ही राहगीर बेहोश होने लगे. इससे वहां अफरा-तफरी मच गई. सूचना पर मांडल थाना पुलिस मय जाब्ता मौके पर पहुंची. केमिकल से निकली गैस की चपेट में आए लोगों की संख्या बढ़ने की पुलिस ने आशंका जताई है.

यह भी पढ़ें.जयपुर: सहेली के साथ घूम रही युवती पर बदमाश ने चाकू से किए ताबड़तोड़ वार...मौत

अस्पताल अधीक्षक डॉ. अरुण गोड़ ने कहा कि अस्पताल में एक ही परिवार के चार लोगों सहित 6 लोगों को भर्ती कर उपचार किया गया है. इनमें प्रदीप पीपाड़ा, सुनीता, राशि और ऋषभ शामिल हैं. इन बीमार लोगों में 2 महिलायें, 4 पुरुष शामिल हैं. सभी को ट्रटीमेंट दे दिया गया है. सभी की ऑक्सीजन सेच्यूरेशन सही है. ये सभी खतरे से बाहर बताए गए हैं.

एक ही परिवार के 6 लोग चपेट में

घटना में अचेत हुए जितेंद्र कुमार ने कहा कि अजमेर भीलवाड़ा राजमार्ग सिक्स लाइन और मांडल चौराहे के ऑवरब्रिज के ऊपर केमिकल गैस युक्त कंटेनर और दूसरे कंटेनर की भिड़ंत हुई. जिसके कारण केमिकल कंटेनर का केमिकल ऊपर से रिसाव होने लगा. जिसके वजह से वहां मौजूद सभी लोग अचेत हो गए. यहां पर मेरे परिवार के 6 लोग आए. जिन्हें जिला अस्पताल में रेफर किया गया है. मौके पर मेरे अलावा और भी कई लोग हैं. जिनकी हालत बिगड़ी है.

Last Updated : Oct 23, 2021, 10:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details