राजस्थान

rajasthan

कांग्रेस के हरेंद्र मिर्धा को 'पंजा' तो RLP के नारायण बेनीवाल को मिला बोतल का निशान

By

Published : Oct 3, 2019, 9:53 PM IST

नागौर की खींवसर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए गुरुवार को प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न का आवंटन किया गया. रिटर्निंग अधिकारी (खींवसर एसडीएम) इंद्रजीत यादव ने गुरुवार को अपने ऑफिस में प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न का आवंटन किया. इस दौरान निर्वाचन विभाग के पर्यवेक्षक अरुण उन्हाळे भी मौजूद रहे.

नागौर न्यूज, Nagaur latest News, खींवसर विधानसभा सीट पर उपचुनाव, by-election for Khivansar assembly seat,

नागौर.खींवसर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के रण में गुरुवार को कांग्रेस के प्रत्याशी हरेंद्र मिर्धा को पंजा (कांग्रेस का चुनाव चिन्ह) का आवंटन किया गया. जबकि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के नारायण बेनीवाल को बोतल (पार्टी का चिन्ह) दिया गया है.

खींवसर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों को मिला चुनाव चिन्ह

वहीं निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मैदान में डटे हुए अंकुर शर्मा को एयरकंडीशनर का चिन्ह मिला है. हालांकि, खींवसर उपचुनाव में सीधा मुकाबला हरेंद्र मिर्धा और नारायण बेनीवाल के बीच ही होगा. दोनों प्रत्याशियों ने खींवसर इलाके में मतदाताओं को साधना भी शुरू कर दिया है.

खींवसर विधानसभा सीट अस्तित्व में आने के बाद से लगातार तीन बार हनुमान बेनीवाल यहां से विधायक चुने गए हैं. इस साल लोकसभा चुनाव में उनके नागौर से सांसद चुने जाने के बाद खाली हुई सीट पर पार्टी ने उनके छोटे भाई नारायण को मैदान में उतारा है.

यह भी पढ़ें - INX मीडिया मामला: जमानत के लिए SC पहुंचे चिदंबरम

लोकसभा चुनाव में हुए भाजपा-आरएलपी गठबंधन को आगे बढ़ाते हुए भाजपा नारायण बेनीवाल को समर्थन दे रही है. जबकि कांग्रेस ने मिर्धा परिवार के हरेंद्र मिर्धा को टिकट दिया है. अब देखना यह है कि नारायण बेनीवाल खींवसर सीट को बचाने में कामयाब होते हैं या हरेंद्र मिर्धा को हनुमान बेनीवाल के गढ़ में सेंध लगाने में सफलता मिलती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details