राजस्थान

rajasthan

जिला परिषद की बोर्ड बैठक रही हंगामेदार, विधायक ने जलदाय विभाग के अधिकारियों पर लगाए गंभीर आरोप, पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Jun 21, 2022, 8:35 PM IST

Updated : Jun 22, 2022, 7:19 AM IST

भीलवाड़ा जिले के कलेक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को जिला प्रमुख बरजी बाई भील की अध्यक्षता में जिला परिषद की बोर्ड बैठक हुई. जिला परिषद की बोर्ड बैठक हंगामेदार रही (Zilla Parishad board meeting was uproar). बैठक में बीजेपी विधायक गोपाल खंडेलवाल ने जलदाय विभाग के अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

Board meeting of Zilla Parishad held under chairmanship of District Chief
जिला परिषद की बोर्ड बैठक

भीलवाड़ा. भीलवाड़ा के कलेक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को जिला प्रमुख बरजी बाई भील की अध्यक्षता में जिला परिषद की बोर्ड बैठक हुई. बैठक में बिजली, पानी और सड़क के मुद्दे ग्रामीण क्षेत्र से आए परिषद के सदस्य और जनप्रतिनिधियों ने सदन में उठाए. जिला परिषद की बोर्ड बैठक हंगामेदार रही (Zilla Parishad board meeting was uproar).

बैठक के दौरान मांडलगढ़ से भाजपा विधायक गोपाल खंडेलवाल ने जलदाय विभाग के अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने आरोप लगाया कि विधायक फण्ड से निर्धारित जगह पर ट्यूबवेल पर सोलर पंप नहीं लगाकर दूसरी जगह लगा दिया गया. जिस पर भाजपा से जुड़े जनप्रतिनिधियों ने सदन मे हंगामा खड़ा कर दिया. तब जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने जांच करवाने के निर्देश दिए तब मामला शांत हुआ. इस पर जिला कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए हैं. वहीं हुरडा प्रधान कृष्णा सिंह राठौड़ ने हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड की ओर से विस्थापित कॉलोनी वासियों को अब तक पट्टा नहीं देने का मामला उठाया. जिस पर जिला कलेक्टर ने कहा कि इनकी फाइल प्रोसेस में है और जल्द ही इनके संबंध में भी उचित कार्रवाई की जाएगी. बैठक में हुरडा पंचायत समिति के प्रधान कृष्णा सिंह राठौड़ क्षेत्र में संचालित हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड के खिलाफ मुखर होकर सदन के पटल पर जिंक की नाकामियों को गिनाया.

पढ़ें:भीलवाड़ा की जिला परिषद पर भाजपा ने लहराया परचम, उप जिला प्रमुख पद पर भी हासिल की जीत

भाजपा से जुड़े जिला परिषद सदस्य नंदलाल गुर्जर ने सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र के सांगवा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर दो बार शिलान्यास होने का मुद्दा उठाया. जहां जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ शिल्पा ने कहा कि इसकी जांच करवाई जाएगी. हुरडा पंचायत समिति के प्रधान कृष्णा सिंह राठौड़ ने जिले के कानियां गांव में पेयजल उपलब्ध करवाने की मांग रखी. चंबल पेयजल के अधिकारी ने आश्वासन दिया कि दिसंबर 2022 तक पेयजल उपलब्ध करा दिया जाएगा.

25 सालों से गांव वासियों को नहीं मिले पट्टे: हुरडा पंचायत समिति के प्रधान कृष्णा सिंह राठौड़ ने कहा की पंचायत समिति क्षेत्र में स्थित हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड की ओर से आगूचा ग्राम पंचायत के पास भैरू खेड़ा गांव नाम से नया गांव बसाया गया था. पिछले 25 वर्ष से भेरू खेड़ा गांव वासियों को अब तक पट्टे नहीं मिलने के कारण लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है. जिस पर जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ शिल्पा सिंह को जल्द से जल्द ग्राम वासियों को पट्टा देने के निर्देश दिए.

Last Updated : Jun 22, 2022, 7:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details