राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मांडल प्रधान पद के उपचुनाव में भाजपा ने बरकरार रखी अपनी सीट...निर्मला जीनगर निर्विरोध विजयी

भीलवाड़ा जिले के मांडल पंचायत समिति के प्रधान पद के लिए उपचुनाव हुए, जिसमें भाजपा समर्थक निर्मला जीनगर ने जीत दर्ज की. वहीं, प्रधान पद पर विजयी होने पर भाजपा कार्यकर्ताओं और स्थानीय नेताओं में खुशी की लहर छा गई.

By

Published : Oct 9, 2019, 5:26 PM IST

BJP wins in by elections, by election news, nirmala jinagar, by election in bhilwara, bhilwara news

भीलवाड़ा. जिले के मांडल पंचायत समिति के प्रधान पद पर गुरुवार उपचुनाव हुए. जहां, भाजपा समर्थक ने अपनी सीट बरकरार रखते हुए निर्मला जीनगर मांडल प्रधान पद के लिए विजयी हुई. इस मौके पर भाजपा के पूर्व मंत्री व पूर्व क्षेत्रीय विधायक कालूलाल गुर्जर ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कहा कि सत्ताधारी पार्टी आज असहाय नजर आ रही है.

मांडल प्रधान पद के उपचुनाव में भाजपा ने बरकरार रखी अपनी सीट

वहीं, पूर्व में हुए पंचायती राज चुनाव के समय मांडल में भाजपा के 20 सदस्य व कांग्रेस के 5 सदस्य थे. जहां, भाजपा ने प्रधान पद पर आरक्षित होने के कारण सब्जी विक्रेता की बेटी आशा बेरवा को प्रधान पद का टिकट दिया था और विजयी हुई. लेकिन हाल ही के दिनों में उनका अध्यापिका के पद पर पदस्थापन होने के बाद उन्होंने इस पद से इस्तीफा दे दिया और सरकार द्वारा प्रस्तावित उप चुनाव में भाजपा की ओर से निर्मला जीनगर ने पर्चा दाखिल किया.

यह भी पढ़ें- विधानसभा उपचुनाव: मंडावा विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं ने दी ये प्रतिक्रिया

वहीं कांग्रेस के 5 सदस्य होने के कारण किसी ने पर्चा दाखिल नहीं किया. इसलिए भाजपा की निर्मला जीनगर निर्विरोध प्रधान पद के लिए विजय हुए. प्रधान पद पर विजयी होने पर भाजपा के राजनेताओं में खुशी की लहर छा गई. नामांकन के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण डाड, पूर्व मंत्री व पूर्व क्षेत्रीय विधायक कालूलाल गुर्जर सहित भाजपा के कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे.

प्रधान पद के विजय होने के बाद पूर्व मंत्री कालूलाल गुर्जर ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कहा कि मांडल प्रधान पद आरक्षित होने के कारण आशा बेरवा पहले प्रधान थी लेकिन उनका अध्यापिका के पद पर नंबर आने के बाद उन्होंने इस पद से इस्तीफा दे दिया. आज जब वापस उपचुनाव हुए उसमें निर्मला जीनगर निर्विरोध विजयी हुई.

यह भी पढ़ें- तबादलों के विरोध में उतरा शिक्षक संगठन, कहा- ऑनलाइन आवेदन सिर्फ दिखावा

उन्होंने कहा कि लोगों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विश्वास धरातल पर काफी बना हुआ है. इसी कारण अब भाजपा सर्वश्रेष्ठ पार्टी बनी हुई है और प्रदेश में सता नहीं होते हुए भी यह सीट बरकरार रखी है. यहां तक कि कांग्रेश सत्ताधारी पार्टी भी भाजपा पार्टी के सामने असहाय नजर आई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details