राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अल्पसंख्यक समुदाय के हितों पर प्रदेश सरकार ने किया कुठाराघात, भाजपा ने ब्लैक पेपर किया जारी

जिले की सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के दौरान राजनीतिक क्षेत्र में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. बुधवार को भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष ने प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के हितों पर प्रदेश सरकार ने कुठाराघात किया है, इसीलिए आज ब्लैक पेपर जारी किया है.

By

Published : Apr 7, 2021, 5:33 PM IST

सहाड़ा विधानसभा, Sahada assembly
भाजपा ने ब्लैक पेपर किया जारी

भीलवाड़ा. जिले की सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के दौरान राजनीतिक क्षेत्र में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. बुधवार को भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष ने प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के हितों पर प्रदेश सरकार ने कुठाराघात किया है, इसीलिए आज ब्लैक पेपर जारी किया है. जहां चुनाव प्रभारी चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी और भाजपा जिलाध्यक्ष लादू लाल तेली और मांडलगढ़ विधायक गोपाल लाल शर्मा ने ब्लैक पेपर जारी किया है.

भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा की ओर से ब्लैक पेपर जारी कर पिछले ढाई सालों से प्रदेश कंग्रेस सरकार की ओर से अल्पसंख्यकों के हितों की अनदेखी कर समाज को गुमराह करने का आरोप लगाया है.

पढ़ेंःपांच राज्यों के चुनाव में देखने को मिली राजस्थान के नेताओं की धमक, इन दिग्गजों ने निभाई अहम जिम्मेदारी

जहां गंगापुर कस्बे मे प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए उप चुनाव प्रभारी और चितौडगढ़ सांसद सी पी जोशी ने कहा कि गहलोत सरकार ने अल्पसंख्यक छात्र छात्राओं की छात्रवृत्ति बंद कर दी, प्राथमिक शिक्षा में उर्दू अध्ययन बंद कर दिया, अल्पसंख्यकों को कोचिंग सुविधा बंद कर उर्दू शिक्षकों की भर्ती रोक दी, वक्फ बोर्ड की सम्पत्ति का किराया नहीं दिया, मदरसा पैरा टीचर्स का नियमन नहीं किया, जयपुर जोधपुर सहित 6 निगमों के चुनावों में भारी संख्या में अल्पसंख्यक प्रतिनिधि जीतने के बावजूद दरकिनार किया गया और मेयर पद से वंचित रखा. ब्लैक पेपर जारी करते हुए जोशी ने कहा कि प्रदेश में बीजेपी शासन के दौरान ही अल्पसंख्यकों के विकास पर ध्यान दिया गया है.

जिला अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष हमीद शेख ने कहा कि भाजपा को अल्पसंख्यक विरोधी माना जाता है, लेकिन नरेन्द्र मोदी के सबका साथ सबका विकास के मंत्र पर काम करते हुए अल्पसंख्यकों के हितों में जो काम किए गए हैं उससे यह तबका बड़ी संख्या में बीजेपी का समर्थक बन गया है. जिसका परिणाम आगामी विधानसभा उपचुनाव में नजर आएगा.

पढ़ेंःपांच राज्यों के चुनाव में देखने को मिली राजस्थान के नेताओं की धमक, इन दिग्गजों ने निभाई अहम जिम्मेदारी

कंग्रेस ने अल्पसंख्यक जातियों को केवल वोट बैंक ही समझा इसीलिये आज यह ब्लेक पेपर जारी कर पिछले ढाई वर्षों में समाज की उपेक्षा की जानकारी दी जा रही है. इस अवसर पर उप चुनाव प्रभारी जोगेश्वर गर्ग, मांडलगढ़ विधायक गोपाल खंडेलवाल, जिलाध्यक्ष लादु लाल तेली, अल्पसंख्यक मोर्चा जिला प्रभारी सलाउदिन सिलावट, जिला सह संयोजक इमरान कायमखानी, पूर्व मदरसा बोर्ड संयोजक इमरान काजी पत्रकारों से रूबरू हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details