राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

गोवर्धन पूजा पर किसान की अनूठी पहल, बेल के माध्यम से दिया कोरोना जागरूकता का संदेश

भीलवाड़ा जिले के आसींद पंचायत समिति के भारलियास गांव के एक किसान ने गोवर्धन पूजा पर अनूठी पहल की है. किसान ने बेल के माध्यम से आमजन को कोरोना जागरूकता का संदेश दिया. किसान ने बेल पर कोरोना जागरूकता का स्लोगन लिखकर कोरोना से मुक्ति के लिए पूजा की.

By

Published : Nov 16, 2020, 1:03 PM IST

Govardhan Puja, bhilwara news, rajasthan news
भीलवाड़ा जिले के आसींद पंचायत समिति के भारलियास गांव के एक किसान ने गोवर्धन पूजा पर अनूठी पहल की है.

भीलवाड़ा.भीलवाड़ा जिले के आसींद पंचायत समिति के भारलियास गांव के एक किसान ने गोवर्धन पूजा पर अनूठी पहल की है. किसान ने बेल के माध्यम से आमजन को कोरोना जागरूकता का संदेश दिया. किसान ने बेल पर कोरोना जागरूकता का स्लोगन लिखकर कोरोना से मुक्ति के लिए पूजा की. वहीं, लोगों को भी कोरोना महामारी से सतर्क रहने की अपील की. बता दें कि भारलियास गांव में गोवर्धन पूजा पर मंदिर के पास बैलों की विशेष पूजा-अर्चना की जाती है. इस दौरान किसान ने मुंह पर मास्क लगाकर बेल की विशेष पूजा अर्चना की. बेल के दोनों ओर कोरोना जागरूकता के स्लोगन लिखे हुऐ थे.

किसान ने बेल के माध्यम से आमजन को कोरोना जागरूकता का संदेश दिया.

यह भी पढ़ें:Special: कोरोना का 'पॉजिटिव' इम्पैक्ट...अरसे बाद परिवार संग मनी 'Happy Diwali'

बेल पर "कोरोना से जीवन बचाएं, नो मास्क नो एंट्री अपनाएं" व "जीवन के लिए जरूरी, दो गज की दूरी, कोरोना हारेगा भारत जीतेगा" जैसे स्लोगन लिखे हुए हैं. किसान रामकिशन शर्मा ने कहा कि दिवाली के दूसरे दिन गोवर्धन पूजा की जाती है. इस दिन बैलों की विशेष पूजा-अर्चना की जाती है. पूरा देश इस समय कोरोना महामारी से जूझ रहा है. इसलिए कोरोना जैसी बीमारी से बचने के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए बेल पर स्लोगन लिखाया है. इस दौरान गोवर्धन पूजा की और कोरोना से मुक्ति के लिए प्रार्थना की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details