राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अवैध ब्लास्टिंग मामले में भीलवाड़ा विधायक का धरना 41वें दिन भी जारी, कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग

भीलवाड़ा जिले में चल रही अवैध ब्लास्टिंग के विरोध में भीलवाड़ा विधायक विठ्ठल शंकर अवस्थी कलेक्ट्रेट में धरने पर बैठे हैं. उन्होंने कहा है कि अवैध ब्लास्टिंग को बंद कर पुर कस्बे वासियों को राहत देने की बात कही है. इस मामले में कई बड़े नेता भीलवाड़ा विधायक के समर्थन में उतरे हैं.

By

Published : Oct 13, 2019, 8:24 PM IST

ब्लास्टिंग केस, Blasting case

भीलवाड़ा.कथित अवैध ब्लास्टिंग के चलते लोगों के घरों में आई दरारों के चलते कंपनी के खिलाफभाजपा विधायक विट्ठल शंकर अवस्थी पिछले 41 दिनों से भीलवाड़ा कलेक्ट्रेट पर धरने पर बैठे हैं. विधायक का कहना है कि उनके विधानसभा क्षेत्र के उपनगर पुर के पास स्थित जिंदल सॉ लिमिटेड की ओर से अवैध ब्लास्टिंग की जाती है. जिससे पुर कस्बे के मंदिर, मस्जिद सहित मकान में दरार आ गई है. इसी को लेकर विधायक की मांग है कि सरकार जिंदल सॉ लिमिटेड पर कार्रवाई करते हुए ब्लास्टिंग बंद करवाएं और पुर कस्बे वासियों के मकानों को ठीक कर राहत प्रदान करे.

अवैध ब्लास्टिंग के विरोध में विधायक धरने पर बैठे

विधायक के समर्थन में उतरे कई बड़े नेता

इस मामले में विधायक के समर्थन में अब विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने भी विधायक का समर्थन किया. भीलवाड़ा जिला प्रशासन ने विधायक को 45 दिन में पुर कस्बे वासियों को राहत प्रदान करने का आश्वासन दिया था लेकिन 45 दिन पूरे होने में मात्र 4 दिन शेष हैं पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

पढ़ेंःश्रीगंगानगर में भीषण सड़क हादसा, 3 लोगों की मौके पर ही मौत...10 से अधिक घायल

ईटीवी भारत से बात करते हुए विधायक ने क्या बोला

विधायक विट्ठल शंकर अवस्थी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कहा कि मुझे लग रहा है पुर के मामले को लेकर भीलवाड़ा जिला प्रशासन गंभीर नहीं है. उन्होंने भीलवाड़ा जिला प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि लगता ही जिला प्रशासन जिंदल का एजेंट बन गया है जो कि गलत है. उन्होंने कहा कि प्रशासन को इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुर वासियों को राहत प्रदान करनी चाहिेए. विधायक ने आगे कहा कि प्रशासन की ओर से दी गई डेडलाइन समाप्त होने में मात्र 4 दिन शेष है. अगर तब तक प्रशासन मामले में कोई कार्रवाई नहीं करता है तो पुर संघर्ष समिति भी निर्णय लेकर आगे की रणनीति तैयार करेगी.

पढ़ेंः गहलोत-पायलट के बीच कोई अनबन नहीं, उपचुनाव में कांग्रेस जीतेगी दोनों सीटें : मंत्री सुखराम विश्नोई

प्रशासन को चेतावनी

विधायक ने इस दौरान भीलवाड़ा जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि जिंदल मामले में जिला प्रशासन की लीपापोती नहीं चलेगी. उन्होंने कहा कि अब प्रशासन को जिंदल के खिलाफ कार्रवाई करके पुर कस्बे वासियों को राहत दिलानी ही होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details