राजस्थान

rajasthan

Bhilwara Gangrape Case : गजेंद्र सिंह शेखावत के बयान पर सीएम के OSD ने किया पलटवार, कहा- भ्रम फैलाने के लिए माफी मांगें केंद्रीय मंत्री

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 10, 2023, 6:09 PM IST

भीलवाड़ा गैंगरेप मामले में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के बयान पर सीएम के ओएसडी लोकेश शर्मा ने पलटवार किया है. लोकेश शर्मा ने ट्वीट कर कहा कि भ्रम फैलाने के लिए केंद्रीय मंत्री माफी मांगें.

Lokesh Sharma Alleged Gajendra Singh Shekhawat
सीएम के ओएसडी लोकेश शर्मा

भीलवाड़ा. जिले के गंगापुर थाना क्षेत्र में शनिवार रात एक महिला के साथ गैंगरेप की घटना सामने आई. इस घटना के बाद राजस्थान पुलिस मुख्यालय की ओर से प्रेस नोट जारी कर कहा गया कि महिला खुद अपनी मर्जी से गई, जबकि भीलवाड़ा पुलिस ने गैंगरेप का मामला दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह के बयान पर सीएम के ओएसडी लोकेश शर्मा ने पलटवार किया और कहा कि गजेंद्र सिंह भीलवाड़ा की जनता से माफी मांगें.

दरअसल, केंद्रीय मंत्री ने मामले से जुड़ी एक खबर का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर साझा करते हुए प्रदेश की कानून व्यवस्था और पुलिसिंग को सवालों के घेरे में खड़ा किया था. इसे लेकर सीएम ओएसडी लोकेश शर्मा ने मामले से जुड़ी तथ्यात्मक जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री के दावे की सच्चाई का खुलासा किया. लोकेश शर्मा ने इस पूरे मामले को लेकर राजस्थान पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई और जांच में जो तथ्य सामने आए, उनका खुलासा किया.

पढ़ें :भीलवाड़ा में महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म, दोनों आरोपी गिरफ्तार

भीलवाड़ा जिले के गंगापुर थाना क्षेत्र में मूल रूप से ओडिशा की रहने वाली एक महिला का अपहरण करने का मामला सामने आया था, जो कि पुलिस की जांच में झूठा पाया गया. स्थानीय पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि संबंधित महिला का अपहरण नहीं हुआ, बल्कि वो आरोपियों के साथ अपनी मर्जी से गई थी.

घटना भीलवाड़ा जिले के गंगापुर थाना क्षेत्र के झामपुरा चौराहा के पास आमली रोड की है, जहां एक महिला के निर्वस्त्र हालत में 9 सितंबर की रात में चिल्लाने की सूचना मिली. इस पर घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची. वहीं, एफएसएल टीम ने मौके से पीड़िता का मोबाइल फोन बरामद किया, जिसमें उसकी आरोपियों से फोन पर बात करने के दौरान हुई वॉइस रिकॉर्डिंग भी मिल गई.

पढ़ें :Bhilwara Gangrape : घर के बाहर घूम रही महिला को अगवा कर किया सामूहिक दुष्कर्म

पुलिस ने जब साक्ष्यों और पीड़िता के बयानों के आधार पर मामले की पड़ताल की तो मामले की वास्तविकता का खुलासा हुआ. इसमें पता चला कि पीड़िता का किडनैप नहीं किया गया था, बल्कि वह आरोपियों के साथ अपनी मर्जी से गई थी. वहीं, पति के द्वारा छोड़े जाने के डर से उसने शुरुआत में पुलिस से सच्चाई छिपाई.

लोकेश शर्मा ने राजस्थान पुलिस के ट्विटर हैंडल पर मामले को लेकर दी गई जानकारी का स्क्रीनशॉट साझा करते हुए गजेंद्र सिंह शेखावत को नसीहत दी कि केंद्रीय मंत्री के पद पर बैठे व्यक्ति को ऐसे संवेदनशील मामलों में बयान जिम्मेदारी से देना चाहिए. उन्होंने कहा कि गंगापुर मामले में पुलिस सच्चाई का खुलासा कर चुकी है, उसके बावजूद भी झूठ बोलने के लिए केंद्रीय मंत्री शेखावत को तथ्यात्मक रूप से गलत जानकारी साझा कर गुमराह करने के लिए भीलवाड़ा की जनता से माफी मांगनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details