राजस्थान

rajasthan

लॉकडाउन नहीं होता तो Corona का ग्राफ कई गुणा बढ़ जाता: भीलवाड़ा कलेक्टर

By

Published : Apr 11, 2020, 1:18 PM IST

देश में 14 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म होगा या बढ़ेगा ये महत्वपूर्ण मुद्दा है. ऐसे में भीलवाड़ा में कोरोना संक्रमण का चेन खत्म करने वाले जिला कलेक्टर ने कहा कि लॉकडाउन जरूर बढ़ना चाहिए. जिससे कोरोना के संक्रमण पर रोकथाम करने में मदद मिलेगी.

कोरोना वायरस  Bhilwara DM  Bhilwara news
भीलवाड़ा DM ने कहा लॉकडाउन बढ़ना चाहिए

भीलवाड़ा. देश में कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन अंतिम दौर में है. वहीं लॉकडाउन की बढ़ाए जाने की संभावना है. वहीं लॉकडाउन बढ़ाए जाने के मामले में भीलवाड़ा जिला कलेक्टर ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. जिसमें राजेंद्र भट्ट ने कहा कि लॉकडाउन बिल्कुल बढ़ना चाहिए. लॉकडाउन के कारण ही कोरोना का ग्राफ आज जो आप देख रहे हैं, वह पूरे राजस्थान और भारत में बहुत कम है.

भीलवाड़ा DM ने कहा लॉकडाउन बढ़ना चाहिए

देश में कोरोना की चेन को खत्म करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा की है. जहां 14 अप्रैल नजदीक आने से पहले कोरोना संक्रमण कम नहीं होने की वजह से जगह-जगह लॉकडाउन और बढ़ाने की बात की जा रही है. वहीं भीलवाड़ा से राजस्थान में पहला कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद शहर में कर्फ्यू, महा कर्फ्यू है.

इनकी वजह से ही कोरोना का संक्रमण कम हुआ है. वहीं लॉकडाउन बढ़ाने के सवाल पर भीलवाड़ा जिला कलेक्टर राजेन्द्र भट्ट ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कहा कि लॉकडाउन बिल्कुल बढ़ना चाहिए. लॉकडाउन की वजह से ही आज जो कोरोना ग्राफ आप देख रहे हैं पूरे राजस्थान और इंडिया वो कम है. अगर लॉकडाउन नहीं होता तो यह ग्राफ कितने गुना बढ़ सकता था. जो लोग इसे दूसरे देश के साथ कंपेयर कर रहे हैं, वो गलत है.

यह भी पढ़ें.अब पहरदारों पर Corona का साया, हेड कांस्टेबल और उसका बेटा भी पॉजिटिव

कलेक्टर का कहना है कि यह शुरुआत है, हमें एक महीना यानी 14-14 दिन की तीन साइकिल जब तक नहीं निकल जाती है, तब तक हम यह नहीं सोच सकते हैं कि हमने कोई रोकथाम किया है. अभी आने वाले 42 दिन तक बहुत महत्वपूर्ण हैं. इन 42 दिनों में जितना सख्ती से रोकथाम कर पाएंगे. वहीं हमारी जीत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details