राजस्थान

rajasthan

भीलवाड़ा: जिला परिवहन विभाग शहर के चेक पॉइंटों पर राहगीरों को बांट रहा मास्क

By

Published : May 18, 2020, 7:40 PM IST

भीलवाड़ा में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शहर की सीमाओं पर 14 चेक पॉइंट बनाए गए हैं. इन पॉइंटों पर परिवहन विभाग की ओर से शहर में आने जाने वाले लोगों को मास्क दिया जा रहा है. परिवहन विभाग की ओर से अब तक 11 हजार मास्क बांटा जा चुका है.

Bhilwara District Transport Department, Transport Department is distributing mask, परिवहन विभाग बांट रहा मास्क
जिला परिवहन विभाग बांट रहा मास्क

भीलवाड़ा.वस्त्र नगरी भीलवाड़ा में कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए जिले की सभी सीमा को बंद कर दिया गया था. जिसके लिए शहर के समीप सीमाओं पर 14 चेक पॉइंट बनाये गए. इन पॉइंटों पर शहर के बाहर से आने वालें राहगीरों की पूर्ण रूप से चेकिंग और स्क्रीनिंग करने के बाद ही भीलवाड़ा प्रवेश दिया जा रहा है. इसी के साथ ही परिवहन विभाग ने एक पहल करते हुए चेक पॉइंट पर बिना मास्क के आने वाले राहगीरों को मास्क और सैनिटाइजर उपलब्ध करवाना शुरू किया है.

जिला परिवहन विभाग बांट रहा मास्क

जिला परिवहन अधिकारी वीरेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि भीलवाड़ा में 22 मार्च को कोरोना की शुरुआत से ही जिला कलेक्टर के निर्देश पर शहर के समीप परिवहन विभाग, पुलिस विभाग , शिक्षा विभाग और चिकित्सा संयुक्त तत्वाधान में 14 चेक पॉइंट बनाये गए थे. जिसमें भीलवाड़ा शहर से आने जाने वाले राहगीरों की स्क्रीनिंग कर उनकी जांच की जाती है. इसी के साथ ही जिले से बाहर से आने वाले व्यक्तियों को प्रशासन द्वारा दिए गए पास की जांच और स्क्रीनिंग के बाद ही शहर में अंदर एंट्री दी जाती है.

ये पढ़ें:भीलवाड़ाः प्रवासियों ने जिले में बढ़ाया कोरोना का खतरा

वहीं परिवहन अधिकारी ने बताया कि विभाग की ओर से इन चेक पॉइंटों पर जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री और फ्रूट वितरण का कार्य भी किया जा रहा है. साथ ही परिवहन विभाग की ओर से बाहर से आने वाले प्रवासियों को अच्छी और बेहतर क्वालिटी के मास्क का वितरण किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि अब तक 11 हजार मास्क का वितरण किया जा चुका है. साथ ही 7 हजार मास्क का आर्डर दिया है जिसका भी वितरण किया जाएगा. वहीं आने वाले प्रवासियों को हम यह संदेश भी दे रहे हैं कि, कोरोना जेसी बीमारी से सावधान रहें सतर्क रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details