राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भीलवाड़ा: कलेक्टर ने अधिकारियों की ली बैठक, जिले के प्रत्येक गांव में चंबल पेयजल उपलब्ध करवाने के दिए निर्देश

भीलवाड़ा जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला परिषद विकास योजना की समीक्षा बैठक आयोजित हुई. बैठक में पंचायत राज से जुड़े तमाम अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोई भी काम में लापरवाही बरतना है तो उसके खिलाफ ठोस कार्रवाई की जाएगी. साथ ही गर्मी की ऋतु को देखते हुए चंबल पेयजल योजना का पानी जिले के हर गांव में पहुंचना चाहिए.

By

Published : Mar 19, 2021, 2:44 PM IST

rajasthan news, राजस्थान समाचार
कलेक्टर ने अधिकारियों की ली बैठक

भीलवाड़ा. जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते की अध्यक्षता में जिला परिषद विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक जिला कलेक्ट्रेट सभागार में हुई. बैठक में कलेक्टर ने पेयजल के लिए चंबल का पानी जिले के प्रत्येक ग्राम, ढाणी, विद्यालयों और छात्रावासों में पहुंचे, ऐसी कार्य प्रणाली बनाने के आदेश दिए.

उन्होंने डीएमएफटी फंड से अधूरे पड़े विकास कार्यों को पूरा करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए तथा मनरेगा योजना में श्मशान विकास, पौधारोपण, टीनशेड आदि कार्यों को प्रमुखता से शामिल करने को कहा. साथ ही बैठक में कहा कि मनरेगा में भ्रष्टाचार न होने दें. इसके लिए अधिकारी हर आवश्यक कदम उठाए और सरकारी योजनाओं के तहत शेष रहे लंबित प्रकरणों को जल्द पूरा करने के आदेश दिए.

यह भी पढ़ें:राजस्थान विधानसभा : सदन की कार्यवाही देखें LIVE

बैठक में जिला परिषद सीईओ रामचंद्र बैरवा ने जिला कलेक्टर को जिले में हुए अभी तक के विकास कार्यों से अवगत कराया और बताया कि सभी पंचायतें ऑनलाइन हो चुकी है और सभी संबंधित अधिकारी अब ज्यादातर फील्ड में जा रहे हैं, जिससे जन समस्या की जानकारी प्राप्त हो कर उसका निवारण किया जा रहा है.

जिला कलेक्टर ने सभी पंचायतें ऑनलाइन होने पर हर्ष जताया, साथ ही कहा कि आगे भी उपखंड स्तरीय अधिकारी इसी तरह कार्य करते रहें. बैठक में जिला परिषद, नगर सुधार न्यास, पीडब्लूडी, पीएचडी, चिकित्सा सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details