राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

ABVP छात्रसंघ अध्यक्ष की गिरफ्तारी के विरोध में भीलवाड़ा में छात्र संगठनों का प्रदर्शन, पुलिस ने किया हल्का बल प्रयोग

भीलवाड़ा में एबीवीपी और एसएफआई सहित कई छात्र संगठनों ने सोमवार को जिला कलेक्ट्रेट पर उग्र प्रदर्शन किया. संगठन का आरोप है कि शुक्रवार को छात्रसंघ अध्यक्ष के साथ पुलिस ने बदसलुकी की है और बेवजह गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jul 1, 2019, 5:34 PM IST

छात्रसंघ अध्यक्ष की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन

भीलवाड़ा. शहर के राजकीय माणिक्य लाल वर्मा कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष की गिरफ्तारी के विरोध में भीलवाड़ा में एनएसयूआई एबीवीपी और एसएफआई सहित कई छात्र संगठनों ने सोमवार को जिला कलेक्ट्रेट पर जोरदार प्रदर्शन कर अपना विरोध दर्ज करवाया. प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया जिसमें संगठन का एक कार्यकर्ता घायल हो गया. छात्र संगठनों ने प्रदर्शन के दौरान पुलिस का पुतला भी फूंफा.

छात्रसंघ अध्यक्ष की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन

एबीवीपी के छात्रसंघ अध्यक्ष शंकर लाल गुर्जर की प्रतापनगर थाना पुलिस से चालान काटने के मामले में हुई कहासुनी के बाद पुलिस ने गुर्जर सहित 7 छात्र नेताओं की गिरफ्तारी से ही छात्र आंदोलनरत है. सोमवार को सभी छात्र संगठनों ने एकजुट होकर आंदोलन का आगाज किया. प्रदर्शन के दौरान पुलिस और छात्रों में धक्का-मुक्की के बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर छात्रों को खदेड़ा. इस दौरान एबीवीपी के विकास प्रजापत घायल हुए जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. वहीं छात्र संगठनों ने प्रदर्शन के दौरान पुलिस का पुतला भी फूफा.


माणिक्य लाल वर्मा कॉलेज छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष एनएसयूआई नेता टीकम चंद जाट और एबीवीपी के जिला सह संयोजक शरद सिंह ने कहा कि शुक्रवार शाम को पांसल चौराहे पर पुलिसकर्मियों ने छात्र संघ अध्यक्ष के साथ बदसलूकी की, उसका यहां विरोध जारी हैं. पुलिस ने एकतरफा कार्रवाई की है जबकि इसमें कुछ पुलिसकर्मी भी दोषी है. दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने तक सभी छात्र संगठन मिलकर इसका उग्र आंदोलन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details