राजस्थान

rajasthan

भिलवाड़ा पुलिस ने दबोचे चार लुटेरे...ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

By

Published : Dec 22, 2022, 8:13 PM IST

भीलवाड़ा पुलिस ने लूटपाट की घटनाओं को (Bhilwad police arrested four accused) अंजाम देने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने पूछताछ में कई वारदातों को कबूला है.

Bhilwad police arrested four accused,  arrested four accused of robbery
भिलवाड़ा पुलिस ने दबोचे चार लुटेरे.

भीलवाड़ा.शहर के प्रतापनगर थाना पुलिस ने भीलवाड़ा जिले के साथ ही पाली (Bhilwad police arrested four accused) जिले में लूटपाट की वारदात को अंजाम देने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 4 लुटेरों को गिरफ्तार किया है. चारों लुटेरे भीलवाड़ा के रहने वाले हैं. आरोपी पिछले कुछ दिनों से सोते हुए लोगों के साथ लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया करते थे.

भीलवाड़ा शहर के पुलिस उप अधीक्षक नरेंद्र दायमा ने कहा कि एक विशेष टीम का गठन किया गया. टीम ने प्रताप नगर थाना प्रभारी राजेंद्र गोदारा के नेतृत्व में विभिन्न एंगल पर जांच पड़ताल की. पुलिस टीम ने देवी नाथ, नारायण, मुकेश व बंसी नाथ को हिरासत में पूछताछ की. आरोपियों ने लूट की वारदात को कबूली है.

ऐसे देते थे वारदात को अंजामः चारों आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि जब परिवार वाले गहरी नींद में होते हैं उस समय मकान पर धावा बोलते थे. वह मकान में सोए हुए महिला व पुरुषों को डरा धमका करके सोने -चांदी के आभूषण छीनकर फरार हो जाते थे.

पढ़ेंः जोधपुर में ज्वेलर से 7 लाख की लूट का खुलासा, 4 आरोपी गिरफ्तार

विभिन्न थानों में मामले दर्जः पकड़े गए चारों आरोपियों ने जिले के प्रताप नगर, मंगरोप, मांडलगढ़ सहित विभिन्न थाना क्षेत्र में वारदात को अंजाम दिया है. आरोपियों के खिलाफ विभिन्न थाना क्षेत्र में मामले दर्ज हैं. इनका सरगना देवीनाथ कालबेलिया है इसके खिलाफ पूर्व में भी नकबजनी व लूट के 18 प्रकरण दर्ज हैं. देवीलाल पूर्व में भी जेल में रह चुका है. जेल से छूटने के बाद उसने नई गैंग बनाई है, जो राजस्थान के पाली ,नागौर, अजमेर व भीलवाड़ा में नकबजनी व ट्रक ड्राइवरों के साथ भी लूट की वारदात को अंजाम देते थे. आरोपियों ने बताया कि शौक की पूर्ति व नशे की लत के लिए इस तरह की वारदात को अंजाम देते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details