राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चुनाव ड्यूटी के दौरान सहायक मतदान अधिकारी की मौत, कलेक्टर ने परिजनों को 20 लाख की सहायता राशि की स्वीकृति पत्र सौंपा

जिले की बिजोलिया पंचायत समिति के लक्ष्मी खेड़ा मतदान केंद्र में मतदान करवाने आए अध्यापक रतन लाल बुनकर की शुक्रवार अलसुबह तबीयत अचानक खराब हो गई. जिनकी अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई.

By

Published : Jan 17, 2020, 2:36 PM IST

Updated : Jan 17, 2020, 3:08 PM IST

सहायक मतदान अधिकारी की मौत, Death of assistant voting officer
सहायक मतदान अधिकारी की मौत

भीलवाड़ा.जिले की बिजोलिया पंचायत समिति के लक्ष्मी खेड़ा मतदान केंद्र में मतदान करवाने आए भीलवाड़ा जिले के गेगा का खेड़ा स्कूल में कार्यरत तृतीय श्रेणी अध्यापक रतन लाल बुनकर की शुक्रवार अलसुबह तबीयत अचानक खराब हो गई. उन्हें उपचार के लिए बिजोलिया अस्पताल लाया गया, लेकिन अस्पताल लाते समय रास्ते में उनकी मौत हो गई.

चुनाव ड्यूटी के दौरान सहायक मतदान अधिकारी की मौत...

वहीं, मौत की खबर मिलते ही भीलवाड़ा जिला प्रशासन और जिला निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र भट्ट बिजोलिया सामुदायिक अस्पताल पहुंचे. जहां उन्होंने रतन लाल बुनकर के परिजनों को ढांढस बंधाया और राज्य सरकार की ओर से चुनाव ड्यूटी में आर्थिक सहायता स्वीकृत की. इस दौरान उन्होंने 20 लाख रुपए का स्वीकृति पत्र परिजनों को सौंपा.

पढ़ें- पंचायत चुनाव 2020 के पहले चरण का मतदान आज, 2726 ग्राम पंचायतों में डाले जाएंगे वोट

वहीं, जिला निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र भट्ट ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि सूचना मिलते ही हम यहां पहुंच गए. जिला प्रशासन शिक्षक के परिवार के साथ है. उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से स्वीकृत 20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता का स्वीकृति पत्र इन को सौंप दिया है. वहीं, ये राशि अब उनकी पत्नी के खाते में पहुंच गई है. जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि इन्हें 90 दिन में मृतक आश्रित नौकरी के बारे में भी बताया गया है.

वहीं, मृतक के भाई ने कहा कि परिवार में गहरा आघात पहुंचा है. सूचना मिलने के बाद हम यहां पहुंचे. फिलहाल, पोस्टमार्टम हो गया है और जिला कलेक्टर ने हमें आर्थिक सहायता का स्वीकृति पत्र दिया है.

Last Updated : Jan 17, 2020, 3:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details