राजस्थान

rajasthan

महिलाओं पर अत्याचार रोकने के मामले में प्रदेश सरकार देश में अव्वल-अर्चना शर्मा

By

Published : Nov 7, 2022, 8:48 PM IST

Updated : Nov 7, 2022, 11:21 PM IST

प्रदेश में महिला अत्याचार से जुड़े मामलों को लेकर आए दिन आंकड़े सामने आते रहते हैं. आंकड़ों में राजस्थान महिला अत्याचार में आगे नजर आता है. इस पर समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष अर्चना शर्मा का कहना है (Archana Sharma on atrocities with women) कि महिलाओं पर अत्याचार रोकने के मामले में प्रदेश सरकार देश में अव्वल है.

Archana Sharma defends govt on women atrocities, says Rajasthan tops in preventing women from atrocities
महिलाओं पर अत्याचार रोकने के मामले में प्रदेश सरकार देश में अव्वल-अर्चना शर्मा

भीलवाड़ा. समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष अर्चना शर्मा का कहना है (Archana Sharma on atrocities with women) कि भाजपा सिर्फ आंकड़ों के मायाजाल के आधार पर ही प्रदेश की सरकार पर हमला बोलती है. लेकिन महिला अत्याचार रोकने में प्रदेश सरकार अव्वल है. प्रदेश की सरकार एकजुट है. इसलिए प्रदेश में फिर से कांग्रेस की सरकार बनेगी. ये बात उन्होंने सोमवार को भीलवाड़ा दौरे पर पत्रकारों से बातचीत में कही.

अर्चना शर्मा ने प्रेस से मुखातिब होते हुए कहा कि राजस्थान ही एक ऐसा राज्य है जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने समाज कल्याण बोर्ड का गठन किया. समाज कल्याण बोर्ड के माध्यम से ही सरकार की हर योजनाओं का धरातल पर आमजन को लाभ मिल रहा है. प्रदेश में महिला अत्याचार को लेकर भाजपा के हमलावर होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा आंकड़ों के मायाजाल से आरोप लगा रही है. जबकि राजस्थान देश का पहला ऐसा राज्य है जहां उत्पीड़न को लेकर महिला किसी भी थाने में एफआईआर दर्ज करवा सकती है. अगर थाने में एफआईआर दर्ज नहीं होती है, तो सरकार ने एसपी को नोडल ऑफिसर बना दिया है. वहां कोई भी महिला निसंकोच जाकर अपनी रिपोर्ट दर्ज करवा सकती है.

प्रदेश में महिला अत्याचार को लेकर क्या बोलीं अर्चना शर्मा...

पढ़ें:पिछले साल की तुलना में राजस्थान में 25 प्रतिशत बढ़ा महिला अत्याचार

वहीं मंत्री राजेंद्र गुड्डा के सत्ता के विकेंद्रीकरण के बयान पर पूछे गए सवाल पर अर्चना शर्मा ने कहा कि मैं आज निजी बयानों के लिए भीलवाड़ा नहीं आई हूं. मेरे बोर्ड से जो जनता को लाभ देना है, उनके लिए मैं काम कर रही हूं. हम प्रदेश मे सामूहिक रूप से एकमुखी होकर किस तरह काम करें, जिससे कांग्रेस सरकार की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहना हो. उन्होंने प्रदेश में सबकुछ ठीक चलने के सवाल पर कहा कि सरकार एकजुट है. हम दोबारा सरकार बनाएंगे.

Last Updated : Nov 7, 2022, 11:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details