राजस्थान

rajasthan

Anti National Slogan in Bhilwara : PFI का पूर्व जिला अध्यक्ष गिरफ्तार, यहां जानिए पूरा मामला...

By

Published : Nov 22, 2022, 7:57 PM IST

भीलवाड़ा के उप नगर सांगानेर में वर्ष 2021 के जनवरी माह में देश विरोधी नारे लगाने के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. घटना को लेकर एफएलएल जांच सही पाए जाने पर भीलवाड़ा की सुभाष नगर थाना प्रभारी ने पीएफआई के पूर्व जिला अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया है.

Action on Anti National Slogan
देश विरोधी नारे लगाने का मामला...

भीलवाड़ा.राजस्थान मेंभीलवाड़ा के उप नगर सांगानेर में वर्ष 2021 के जनवरी महीने में लगे देश विरोधी नारे के मामले में पुलिस ने एक नया खुलासा किया है. भीलवाड़ा की सुभाष नगर थाना पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए पीएफआई के पूर्व जिलाध्यक्ष (PFI Former District President Arrested) अब्दुल सलाम अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस सलाम से पूछताछ कर रही है.

दरअसल, वर्ष 2021 में सांगानेर इलाके में एक रैली निकाली गई थी. इस रैली में पाकिस्तान के नारे (Bhilwara Anti National Slogan Case) लगाए गए थे. उन नारों की पुलिस ने एफएसएल जांच करवाई. एफएसएल रिपोर्ट में सही पाए जाने पर पुलिस ने मंगलवार को नारे लगाने वाले को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने क्या कहा...

सुभाष नगर थाना प्रभारी नंदलाल रिणवा ने कहा कि 15 मई 2022 को सांगानेर के रहने वाले नेमीचंद खटीक ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. रिपोर्ट में उन्होने बताया था कि एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है, जिसमें 500 से ज्यादा लोग सांगानेर कस्बे में रैली निकाल रहे हैं. इस रैली में शामिल लोग पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाते नजर आ रहे हैं. यह रैली 7 फरवरी 2021 में SDPI के सिंबल पर वार्ड 57 से चुनाव जीतने वाले नाथूलाल राव के लिए सांगानेर में निकाली गई थी.

पढ़ें :PFI पर 5 साल का बैन: भारत कोई धर्मशाला नहीं, अब देश तोड़ने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई: बिट्टा

इस रैली का नेतृत्व PFI के पूर्व जिलाध्यक्ष अब्दुल सलाम अंसारी ने किया था. रैली में शामिल लोग पाकिस्तान के नारे लगाते हुए साफ नजर आ रहे हैं. हमारे विरोधी देश के इस तरह से नारे लगाना गलत बताते हुए कार्रवाई की मांग की थी. पुलिस ने प्रार्थी द्वारा उपलब्ध करवाए गए वीडियो को जांच के लिए भेज दिया था, जिसके बाद एफएसएल रिपोर्ट में यह वीडियो सही पाया गया. उसके बाद हमने एसडीपीआई के पूर्व जिला अध्यक्ष अब्दुल सलाम अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details