राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भीलवाड़ा: घुमंतु समुदाय के 135 परिवारों के मकानों को प्रशासन ने तोड़ा, समाज के लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

भीलवाड़ा के गंगापुर में घुमंतू समाज के लोगों के मकानों को प्रशासन द्वारा हटाने के विरोध में जिलाधीश कार्यालय के बाहर विमुक्त घुमंतू अर्द्धघुमंतु महासभा ऑफ इंडिया के बैनर तले जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया.

By

Published : Jun 18, 2021, 11:11 PM IST

भीलवाड़ा में 135 परिवारों के मकानों को प्रशासन ने तोड़ा, भीलवाड़ा में विरोध प्रदर्शन, घुमंतु समुदाय भीलवाड़ा, bhilwara news, rajasthan latest news
घुमंतु समुदाय के 135 परिवारों के मकानों को प्रशासन ने तोड़ा

भीलवाड़ा.जिले के गंगापुर में घुमंतू समाज के लोगों के मकानों को प्रशासन की ओर से हटाने के विरोध में शुक्रवार को जिलाधीश कार्यालय के बाहर विमुक्त घुमंतू अर्द्धघुमंतु महासभा ऑफ इंडिया के बैनर तले जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया.

प्रदर्शन के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते के साथ ही पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा को ज्ञापन भी सौंपा.जिसमें समाज के लोगों ने मकानों को नहीं तोड़ने और उन्हें पट्टे वितरण करने की मांग की.

पढ़ें:पटवारी हड़ताल : भीलवाड़ा में BJP किसान मोर्चा का विरोध प्रदर्शन...कहा- हड़ताल से रुके आम जन के काम

विमुक्त घुमंतू अर्द्धघुमंतु महासभा ऑफ इंडिया के जिला अध्यक्ष मदनलाल बागरी ने कहा कि गंगापुर में कच्ची बस्ती रीको एरिया में पिछले 35 वर्षों से घुमंतू समाज के 135 परिवार निवास कर रहे हैं. कुछ समय पर लोगों ने अच्छे दामों में जमीन खरीदना शुरू कर दी. इसके कारण पंचायत समिति सहाड़ा और नगर पालिका गंगापुर ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए घुमंतू समाज के इन 135 परिवारों के आशियाने तोड़ना शुरू कर दिया. जिसकी हमें पहले कोई सूचना भी नहीं दी गई थी. जिसके कारण यह परिवार बेघर हो गए हैं. हमारी मांग है कि इनके आशियाने नहीं तोड़ें और इन्हें पट्टे प्रदान किए जाए ताकि यह अपना निवास स्थान बना सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details