राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 13, 2021, 10:39 PM IST

ETV Bharat / state

भीलवाड़ा में नामांकन के तीसरे दिन हुए 72 नामांकन दाखिल

भीलवाड़ा में निकाय चुनाव के तहत बुधवार को जिला परिषद सहित 6 नगर पालिकाओं में कुल 72 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए. इस दौरान कोरोना गाइडलाइन की भी पालना की गई.

भीलवाड़ा न्यूज, राजस्थान न्यूज, bhilwara news, rajasthan news
नामांकन के तीसरे दिन हुए 72 नामांकन दाखिल

भीलवाड़ा.जिले में निकाय चुनाव के तहत नगर परिषद पार्षद और नगर पालिका सदस्य पद निर्वाचन के लिए तीसरे दिन कुल 72 नाम निर्देशित पत्र दाखिल किए गए. जिला निर्वाचन अधिकारी शिवप्रसाद एम नकाते ने बताया कि नगर परिषद भीलवाड़ा के पार्षद पद के लिए 31 नामांकन पत्र दाखिल किए गए.

वहीं, गंगापुर नगर पालिका के लिए चार, गुलाबपुरा के लिए आठ, शाहपुरा के लिए 17, आसींद के लिए चार, जहाजपुर के लिए 6, मांडलगढ़ नगर पालिका सदस्य पद निर्वाचन के लिए दो नामांकन पत्र दाखिल किए गए. वहीं, अब तक भीलवाड़ा नगर परिषद के लिए 36 अभ्यर्थियों ने 46 नामांकन, नगरपालिका आसींद के लिए 6 अभ्यर्थियों ने कुल 6 नामांकन दाखिल किए.

इसके साथ ही गंगापुर नगर पालिका 16 अभ्यर्थियों ने 17 नामाकंन दाखिल किए. इसके अलावा गुलाबपुरा नगर पालिका के लिए 9 अभ्यर्थियों ने 10, मांडलगढ़ नगरपालिका के लिए 4 अभ्यर्थियों ने चार, शाहपुरा नगर पालिका सदस्य निर्वाचन के लिए 26 अभ्यर्थियों ने 29 नामांकन पत्र दाखिल किए गए.

पढ़ें:मारपीट कर रुपये ऐंठने के आरोप में दो एवं तस्करों से सांठ-गांठ पर एक कांस्टेबल निलंबित

इस प्रकार भीलवाड़ा में निकाय चुनाव के तहत कुल 106 अभ्यर्थियों ने 123 नामांकन पत्र दाखिल किए. निर्वाचन को लेकर जिला निर्वाचन विभाग के निर्देश पर तमाम नगर पालिका क्षेत्र में भीलवाड़ा नगर परिषद क्षेत्र में कोरोना गाइडलाइन की पालना करने पर ही नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए प्रवेश दिया जा रहा है. जहां नामांकन दाखिल करने के दौरान बाहर पुलिस का जाब्ता तैनात है.

नहीं हुई प्रत्याशियों की घोषणा...

भीलवाड़ा नगर परिषद सहित नगर पालिका में दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस की ओर से अभी तक प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की गई है. साथ ही दोनों प्रमुख पार्टियों के आला राजनेता लगातार बैठक लेकर जिताऊ उम्मीदवार की तलाश कर रहे हैं. वहीं, तीन-तीन उम्मीदवार का पैनल बनाकर प्रदेश संगठन को भेजा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details