राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भीलवाड़ा लॉकडाउन का चौथा दिन, कानून का उल्लंघन करने पर होगी सख्त कार्रवाई

कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद भीलवाड़ा शहर में लॉकडाउन चौथे दिन भी जारी रहा. ऐसे में पुलिस अधीक्षक कहा कि अगर लॉकडाउन के दौरान कोई भी व्यक्ति कानून का उल्लंघन करता है तो पुलिस उस पर सख्त कार्रवाई करेगी. बता दें कि शहर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 13 हो गई हैं. जिसमें 2 जयपुर और 11 भीलवाड़ा जिला चिकित्सालय में भर्ती हैं.

By

Published : Mar 23, 2020, 4:53 PM IST

भीलवाड़ा लॉकडाउन, कोरोना वायरस
भीलवाड़ा लॉकडाउन का चौथा दिन

भीलवाड़ा. शहर में एक निजी अस्पताल के संबंधित एक और कोरोना पॉजिटिव मिलने से कोरोना पॉजिटिव की संख्या 13 हो गई हैं. जिसमें 2 जयपुर और 11 भीलवाड़ा जिला चिकित्सालय में भर्ती हैं. भीलवाड़ा शहर में सोमवार को लॉकडाउन का चौथा दिन हैं. जिसमें पुलिस की ओर से आम नागरिकों से लगातार समझाइश की जा रही है कि कोई भी व्यक्ति खुले में ना घूमे, यदि लॉकडाउन के दौरान कोई भी व्यक्ति कानून का उल्लंघन करता है तो पुलिस उन पर सख्त कार्रवाई करेगी.

भीलवाड़ा लॉकडाउन का चौथा दिन

कानून का उल्लंघन करने पर होगी सख्त कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक हरेंद्र महावर ने कोरोना वायरस जैसी घातक बीमारी के संक्रमण से ज्यादा से ज्यादा बचने की कोशिश करने की लोगों से अपील की है. एसपी हरेंद्र महावर ने कहा कि भीलवाड़ा में कोरोना वायरस के चलते 20 मार्च यानी कि पिछले 3 दिन से लॉकडाउन जारी हैं. पुलिस लॉकडाउन को जारी रखने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. पुलिस आम लोगों से समझाइश कर रही है कि लोग ज्यादा से ज्यादा इस संक्रमण बीमारी से बचने की कोशिश करें. वही हरेंद्र महावर ने यह भी कहा कि लॉकडाउन के दौरान यदि कोई भी व्यक्ति कानून का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें:कोविड-19 ट्रैकर : भारत में 415 मामलों की पुष्टि, सात मौतें

127 सैंपल में से 13 पॉजिटिव और 56 की नेगेटिव

उधर, भीलवाड़ा जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट ने कहा भीलवाड़ा में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण और मरीजों को देखते हुए लॉकडाउन के आदेश दे दिए थे. इन पॉजिटिव व्यक्तियों का संबंध कहीं ना कहीं बांगड़ अस्पताल से है. जहां से पहला पॉजिटिव व्यक्ति निकला था. अब तक 127 सैंपल में से 13 की रिपोर्ट पॉजिटिव और 56 की नेगेटिव और 58 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी हैं.

पढ़ें:कोरोना वायरस की जंग में राज्यपाल ने भी दिया 1 माह का वेतन, राजभवन के कर्मचारी- अधिकारी भी आए मदद के लिए आगे

भीलवाड़ा शहर की सभी सीमाओं को किया गया सील

कलेक्टर के मुताबिक भीलवाड़ा शहर की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है. बस सेवा को भी बंद कर दिया गया. जिसके चलते ना तो कोई भीलवाड़ा शहर से बाहर जा सकता है ना ही कोई भीलवाड़ा शहर के अंदर आ सकता हैं. उन्होंने बताया कि आसपास के जिले के कलेक्टर से भी बात कर ली गई है कि उनके जिले से कोई भी व्यक्ति भीलवाड़ा शहर में ना आए सके. इसी के साथ ही भीलवाड़ा शहर में लॉकडाउन के चलते इमरजेंसी सुविधाओं को चालू रखा गया है. जिसमें मेडिकल, पेट्रोल पंप शामिल है और आवश्यकता की सामग्री आमजन तक 8 मोबाइल वैन से उपभोक्ताओं तक भिजवाई जा रही है. जिसमें एक पैकेट बनाया गया है. जिसमें 10 किलो आटा के साथ ही खाद्य सामग्री रखी गई है जो यह वेन शहर में हर घर तक पहुंचाएगी.

पढ़ें:COVID-19: राजस्थान में तीन नए मामले, 28 पहुंची कोरोना पॉजिटिव की संख्या

कोरोना वायरस की इस चेन को तोड़ना होगा

इस समय पूरा देश कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रहा है. इस पर नियंत्रण पाने के लिए केंद्र से लेकर राज्य सरकार कई कदम उठा रही है. ऐसे में कोरोना वायरस की इस चेन को तोड़ने के लिए नागरिकों को भी अपने जिम्मेदारी निभानी होगी और घरों से ना निकलकर इसमें बड़ा सहयोग करना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details