राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

J&K आतंकी हमला : जाहिद मेव का शव पहुंचा पैतृक गांव, परिजनों ने रखी सरकार के सामने 3 मांगे

जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमले में मारे गए राजस्थानी ट्रक ड्राइवर जाहिद मेव का शव पैतृक गांव पापड़ा लाया गया. लेकिन ग्रामीणों और उसके परिजनों ने शव लेने से साफ इनकार कर दिया. मृतक के परिजनों ने प्रशाशन के सामने तीन मांगें रखीं हैं. वहीं, पुलिस ने शव को पहाड़ी अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया.

By

Published : Oct 26, 2019, 4:12 PM IST

Zahid's body Bharatpur, जाहिद का शव भरतपुर

भरतपुर. गोपालगढ़ थाना इलाके के गांव पापड़ा निवासी 25 वर्षीय जाहिद मेव जो ट्रक ड्राइवर के साथ कंडक्टर था उसकी जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों ने ड्राइवर के साथ गोली मारकर हत्या कर दी थी. जिसकी सूचना के बाद गांव में शोक का माहौल व्याप्त है.

बीती रात जाहिद मेव का शव उनके पैतृक गांव पापड़ा लाया गया. लेकिन परिजनों और ग्रामीणों शव लेने से साफ़ इंकार कर दिया और प्रशासन के सामने तीन मांगे रखी. वहीं तब पुलिस ने शव को पहाड़ी अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया. फिलहाल पापड़ा गांव में पंचायत चल रही है जिसमे आसपास के गांव के लोग भी शामिल हैं.

देर रात पैतृक गांव पहुंचा जाहिद का शव

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि आतंकी घटना में मारे गए जाहिद और उनके साथी ट्रक ड्राइवर का शव सबसे पहले शोपियां से दिल्ली एयरपोर्ट लाया गया. जिसके बाद ट्रक ड्राइवर का शव किशनगढ़ बास उतारने के बाद जाहीद के शव को एम्बुलेंस के द्बारा उनके गांव पापड़ा के लिए रवाना कर दिया गया.

जाहिद का शव लेने के लिए पहाड़ी के तहसीलदार रामकुमार कंजर पुलिस जाब्ते के साथ पहुंचे और शव को जाहिद के गांव करीब एक बजे लाया गया. लेकिन जाहिद के परिजनों और ग्रामीणों ने शव लेने से साफ़ इंकार कर दिया. इससे पहले जाहिद के परिजनों ने शुक्रवार के दिन उपखण्ड अधिकारी जगदीश चंद आर्य को ज्ञापन सौंपा था. जिसमें उन्होंने मांग रखी थी कि जाहिद के एक परिजन को सरकारी नौकरी, 10 बीघा जमीन और 50 लाख रुपये आर्थिक सहायता दी जाए. तभी वे शव लेंगे. फिलहाल गांव में पंचायत चल रही है जिसके बाद कोई फैसला लिया जाएगा.

पढ़ें- जयपुर में 3 दिन में 4 डिग्री गिरा पारा, सीकर में सबसे कम 13 डिग्री रहा तापमान

गौरतलब है की विगत 14 अक्टूबर को भी पहाड़ी थाना क्षेत्र के गांव उभाका का निवासी 40 वर्षीय शरीफ खान जो ट्रक ड्राइवर था. जम्मू कश्मीर के सोफिया में सेब की लोडिंग करने गया था. जहां आतंकवादियों ने गोली मारकर उसकी हत्या कर दी. एक बार फिर हुए आतंकी हमले में भी राजस्थानी ट्रक को निशाना बनाया गया. जिसमें आतंकवादियों ने जाहिद खान की हत्या कर दी और ट्रक को आग के हवाले कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details