राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भरतपुर: थानाधिकारी को ऑनलाइन ठगी का झांसा देने वाला युवक गिरफ्तार

भरतपुर के कामां मेवात क्षेत्र में ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है. दरअसल, यहां गजब तो तब हुआ जब ठग ने ऑनलाइन मैसेज भेजकर थानाधिकारी को ही बाइक बेचने का झांसा दे दिया. फिलहाल, थानाधिकारी ने टीम गठित कर ठग को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Jul 27, 2020, 9:43 PM IST

भरतपुर की खबर  ठगी की खबर  ऑनलाइन ठगी  कैथवाड़ा थानाधिकारी महेंद्र कुमार  ठग गिरफ्तार  kaman news  bharatpur news  thugi news  online thugs  thugs arrested
ऑनलाइन ठगी करने वाला युवक गिरफ्तार

कामां (भरतपुर).कामां मेवात क्षेत्र में ऑनलाइन ठगी का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है. यहां पर ठग ने थानाधिकारी के पास ही ऑनलाइन मैसेज भेजकर ठगी का प्रयास कर डाला. हालांकि इस बात को कहने में कोई गुरेज नहीं होगी कि मेवात क्षेत्र में ऑनलाइन ठगों के हौसले कितने बुलंद हैं, उन्हें पुलिस का बिल्कुल भी खौफ नहीं है.

कैथवाड़ा थानाधिकारी महेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि 26 जुलाई को उनकी मोबाइल पर एक मैसेज आया, जिसमें सस्ती दर पर बाइक बेचने की बात कही गई. इस पर थानाधिकारी ने मैसेज भेजने वाले से बात की. उसके बाद थानाधिकारी के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम का गठन किया गया. फिर ठग द्वारा बताए गए स्थान पर पुलिस टीम पहुंची और ठग को दबोच लिया. फिलहाल, वहां पर जब ठग की मोबाइल चेक की गई तो थानाधिकारी से बात करने का रिकॉर्ड मिला.

ऑनलाइन ठगी का कारोबार करने वाले आरोपी नाम जुबेर पुत्र रजाक है, जो खेड़ा थाना कैथवाड़ा का रहने वाला है. हालांकि पुलिस ने इस दौरान उसके पास से एक बाइक भी बरामद की है. ठग के आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से कोर्ट के आदेश के बाद उसे जेल भेज दिया गया.

यह भी पढ़ेंःभरतपुर: फर्जी IAS चढ़ा पुलिस के हत्थे, कांस्टेबल पर रौब झाड़ने पहुंचा थाने

गौरतलब है कि मेवात क्षेत्र में ऑनलाइन ठगी के जरिए ठग दूसरे राज्यों के लोगों को भीन ठगी का शिकार बना लेते हैं. पुलिस के मुताबिक पकड़ा गए आरोपी नकली सोने की ईंट को बेचने का कारोबार करता था. लेकिन जैसे-जैसे समय बदलता गया, उसने ठगी के तरीके भी बदल दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details