राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या...मानसिक अवसाद में था मृतक

भरतपुर के भीतरबाड़ी में मानसिक अवसाद में चल रहे एक युवक ने पेड़ में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. वहीं पुलिस ने मर्ग रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

By

Published : May 20, 2019, 8:46 AM IST

मानसिक अवसाद के चलते युवक ने की आत्महत्या

भरतपुर.जिले के भीतरबाड़ी में पिछले काफी समय से मानसिक अवसाद में चल रहे निवासी 25 वर्षीय युवक भीमसिंह कढ़ेरा ने शनिवार देर रात मदान बांध इलाके में पेड़ पर फांसी लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली.

मानसिक अवसाद के चलते युवक ने की आत्महत्या

वहीं आत्महत्या करने से पहले भीमसिंह ने करीब 9 बजे अपनी चाची को फोन कर के बताया कि वह कमल कुंड पर बैठा है और आज आत्महत्या करेगा. जिसके बाद उसके बड़े भाई ने पड़ोसियों के साथ भीमसिंह को ढूंढा निकल गए. तीन घंटे ढूंढने के बाद रात 12 बजे एक आम के पेड़ से झूलता हुआ भीमसिंह का शव मिला.

जिसकी सूचना पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया. वहीं मृतक की तलाशी में पुलिस को उसकी जेब से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है. पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम कराकर शव उसके भाई जलसिंह को सौंप दिया. इस मामले में जलसिंह ने मर्ग रिपोर्ट दर्ज कराई.

जलसिंह ने बताया कि शनिवार रात करीब 8 बजे भीमसिंह घर से शादी में कन्यादान करने जाने की कहकर निकला था. रात 9 बजे चाची ऊषा के पास भीमसिंह ने फोन कर बताया कि पास ही मदान बांध इलाके में कमल कुंड के पास है और आज आत्महत्या करेगा.जिसके बाद चाची ने यह सूचना तुरंत मुझे दी. सूचना मिलते ही पड़ोसियों के साथ भीमसिंह को तलाश करने मदान बांध की तरफ गया. करीब रात12 बजे सिलारी श्मशान के पास छतरी वाली कुईया के पास आम के पेड़ से साफी का फंदा लगाकर झूला हुआ भीमसिंह का शव मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details