राजस्थान

rajasthan

भरतपुर: हाईटेंशन तार टूटकर गिरा, बाल-बाल बचे राहगीर

By

Published : Feb 9, 2020, 12:34 PM IST

Updated : Feb 9, 2020, 2:31 PM IST

भरतपुर के कामां में 11 हजार केवी का विद्युत तार टूट कर गिरने से खेत में रखे पशु चारे में आग लग गई और रोड से गुजर रहे राहगीर बाल-बाल बचे. ग्रामीणों ने सक्रियता दिखाई और बांस लेकर तार को दूर हटाया, तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली.

Wire of high-tension line fall down, भरतपुर में विद्युत तार गिरा
भरतपुर में हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर गिरा

कामां (भरतपुर). कामां थाना क्षेत्र के गांव कनवाड़ा रूंध में अचानक 11 हजार केवी का विद्युत तार टूट कर गिर पड़ा, जहां खेत में रखे पशु चारे में आग लग गई और रोड से गुजर रहे राहगीर बाल-बाल बचे. वहीं ग्रामीणों ने सक्रियता दिखाते हुए बांस लेकर करंट दौड़ रहे तार को दूर हटाया तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली.

भरतपुर में हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर गिरा

ग्रामीणों ने बताया, कि गांव कनवाड़ा के 11 हजार केवी का विद्युत तार काफी लंबे समय से ढीला और क्षतिग्रस्त हालत में था. जिसके बारे में विद्युत विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों को अवगत करा दिया गया था, लेकिन विद्युत विभाग की ओर से तार को सही नहीं किया गया. जिसके चलते विद्युत तार टूटकर अचानक पशु चारे और रास्ते पर गिर पड़ा.

वहीं विद्युत तार गिरने से रास्ते में गुजर रहे राहगीर बाल बाल बचे और पशु चारे में आग लग गई. ग्रामीणों ने तत्परता दिखाते हुए मिट्टी और पानी डालकर आग को बुझाया और करंट दौड़ रहे तार को दूर हटाया.

इसके बाद ग्रमीणों ने विद्युत विभाग को सूचना देकर विद्युत सप्लाई बंद कराई. इसके बाद विद्युत विभाग मौके पर पहुंचा, लेकिन विद्युत तार को फिर से नहीं जोड़ा. तार ऐसे ही खेतों में पड़ा रहा, जिसको लेकर ग्रामीणों में विद्युत विभाग के प्रति खासा आक्रोश देखने को मिला.

यह भी पढ़ें- भरतपुर के बयाना में चोरों के हौसले बुलंद, एक दिन में तीन बाइक चोरी

बता दें, कि कामां में आए दिन विद्युत तार टूटने की वजह से अनेकों हादसे हो चुके हैं, फिर भी विद्युत विभाग इस तरफ कोई ध्यान ही नहीं दे रहे हैं, जिसे लेकर लोगों में खासा आक्रोश है. बताया जा रहा है, कि विधायक से भी जनसुनवाई में भी लोगों ने ढीले तार और पुराने तारों के बारे में शिकायत की थी, जिसके बाद विधायक ने भी जल्द ही पुराने और क्षतिग्रस्त तारों को बदलने के लिए विद्युत विभाग अधिकारियों को निर्देश दिए थे, लेकिन विद्युत विभाग के अधिकारी जानबूझकर अनजान बन रहे हैं, जिसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है.

Last Updated : Feb 9, 2020, 2:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details