राजस्थान

rajasthan

भरतपुर: डीग उपखंड में बिजली की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने AEN को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Sep 9, 2020, 5:43 PM IST

भरतपुर के डीग उपखंड में ग्रामीणों ने बिजली की समस्या को लेकर विद्युत विभाग डिस्कॉम के एईएन को ज्ञापन सौंपा गया है. जिसमें बिजली व्यवस्था को ठीक करने की मांग की गई है.

भरतपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज, bharatpur news, rajasthan news
बिजली की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन

डीग (भरतपुर).डीग उपखंड क्षेत्र के अऊ गांव के ग्रामीणों ने स्थानीय निवासी चरणजीत महोलिया के नेतृत्व में विद्युत विभाग डिस्कॉम डीग में एईएन अनुराग शर्मा को बिजली की समस्या को लेकर ज्ञापन सौंपा गया है. ग्रामीणों का कहना है कि, कुछ दिनों से गांव में जब से विद्युत विभाग की ओर से डीपी हटवाकर नियंत्रण बॉक्स लगवाए गए हैं.

बिजली की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन

तब से गांव में विद्युत आपूर्ति ठीक से नहीं हो रही है. उन्होंने बताया कि, जाटव बस्ती सहित गांव में तीनों फेस में असमानता के चलते बिजली आने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही कभी एक फेस में बिजली आती है, तो कभी दो फेस में और कभी अचानक से तेज हो जाती है.

पढ़ें:Special : 'बंदर पंजे' की गिरफ्त में कपास की खेती, हजारों हेक्टेयर में बोई गई फसल में भारी नुकसान की आशंका

जिले में बिजली की समस्या के चलते ग्रामीणों को उमस और गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं बारिश के मौसम में अंधेरे में रास्ते से निकलना भी काफी मुश्किल हो गया है. जीनकारी के मुताबिक ग्रामीणों का आरोप है कि, बिजली समस्या बताने के लिए फोन से संपर्क किया जाता है तो, अधिकारी व कर्मचारी फोन नहीं उठाते हैं. एईएन को दिए गए ज्ञापन में ग्रामीणों ने मांग की है कि, गांव की विद्युत व्यवस्था शीघ्र ही दुरुस्त की जाए. अगर उनकी मांगें नहीं मानी जाती है तो अधीक्षण अधिकारी को ज्ञापन दिया सौंपा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details