राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

CM गहलोत, गोविंद सिंह डोटासरा और माकन के खिलाफ भी दर्ज हो मामलाः विजय बैंसला

गुर्जर महापंचायत में कोविड गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर और जिला प्रशासन से अनुमति नहीं लेने पर गुर्जर नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज होने के बाद कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के बेटे विजय बैंसला ने सरकार पर पलटवार किया है. बैंसला ने ट्वीटर पर समान अपराध समान कानून के तहत CM गहलोत, गोविंद सिंह डोटासरा सहित अन्य नेताओं पर FIR दर्ज करने की मांग की है.

By

Published : Oct 19, 2020, 2:02 PM IST

भरतपुर न्यूज, Gurjar Mahapanchayat
किरोड़ी सिंह बैंसला की सीएम पर FIR करने की मांग

भरतपुर. कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के आह्वान पर शुक्रवार को गुर्जर महापंचायत का आयोजन हुआ था. इसके बाद प्रशासन की अनुमति के बिना भीड़ जुटाने को लेकर कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के साथ ही 33 गुर्जर नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. जिसके बाद कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के बेटे विजय बैंसला ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई तो 1 नवंबर को गुर्जर समाज फिर से एकजुट होगा.

किरोड़ी सिंह बैंसला की सीएम पर FIR करने की मांग

गुर्जर महापंचायत (Gurjar Mahapanchayat) में कोविड-19 की गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर और जिला प्रशासन से अनुमति नहीं लेने पर गुर्जर नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज होने किया गया है. सरकार के इस कदम का स्वागत करते हुए विजय बैंसला ने कहा है कि यदि कोविड गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर गुर्जर समाज के नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज हो सकती है तो फिर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, गोविंद सिंह डोटासरा और अजय माकन के खिलाफ भी FIR दर्ज होने चाहिए.

सरकार को दी चेतावनी

साथ ही उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि 100 लोगों से अधिक भीड़ जमा होने पर कितना जुर्माना बनता है, चाहे तो गुर्जर समाज वह जुर्माना पहले ही जमा करा देगा लेकिन 1 नवंबर को मांगे पूरी नहीं होने पर गुर्जर समाज फिर से एकजुट होगा.

ट्वीट कर नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज कराने की मांग

विजय बैंसला ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और कांग्रेस नेता अजय माकन खुद कोविड गाइडलाइन की पालना नहीं कर रहे हैं. विजय बैंसला ने ट्विटर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, गोविंद सिंह डोटासरा व अजय माकन के भीड़ में खड़े हुए फोटो शेयर करते हुए 'समान अपराध, समान दंड' नाम से ट्वीट करते हुए इनके खिलाफ FIR दर्ज कराने की मांग की है.

यह भी पढ़ें.गुर्जर महापंचायत: कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला समेत 33 लोगों के खिलाफ बयाना पुलिस थाने में मामला दर्ज

साथ ही कहा कि यदि सरकार मुख्यमंत्री गहलोत, डोटासरा व अजय माकन के खिलाफ मामला दर्ज नहीं कर सकती, तो गुर्जर नेताओं के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर रद्द की जाए.

गौरतलब है कि 17 अक्टूबर को बयाना क्षेत्र के अड्डा गांव में गुर्जर महापंचायत आयोजित हुई थी. जिसके बाद जिला प्रशासन ने गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला समेत 33 गुर्जर नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details