राजस्थान

rajasthan

भरतपुर: ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने मनाया क्रांति दिवस, वयोवृद्ध कांग्रेसियों का किया सम्मान

By

Published : Aug 9, 2020, 5:31 PM IST

भरतपुर के कामां में रविवार का दिन क्रांति दिवस के रूप में मनाया गया. इस दौरान वयोवृद्ध कार्यकर्ताओं का साफ बांधकर स्वागत सत्कार और अभिनंदन किया गया.

अगस्त क्रांति सप्ताह की शुरुआत, Beginning of august revolution week
कांग्रेसियों ने मनाया क्रांति दिवस

कामां (भरतपुर). कामांक्षेत्र में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा कांग्रेस कार्यालय पर 9 अगस्त का दिन क्रांति दिवस के रूप में मनाया गया. इस दौरान कार्यालय में कांग्रेस के वयोवृद्ध कार्यकर्ताओं का साफ बांधकर स्वागत, सत्कार और अभिनंदन किया गया.

शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ओमप्रकाश पुजारी ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की ओर से ब्लॉक कांग्रेस कार्यालय पर 9 अगस्त को अंग्रेजों भारत छोड़ो दिवस को क्रांति दिवस के रूप में मनाया गया है. जिसमें कामां कस्बे के वयोवृद्ध कांग्रेसी कार्यकर्ता मामुद्दीन खान और कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ता सुरेश लोहिया का साफा बांधकर स्वागत और अभिनंदन किया गया.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष चंद्र गौड़ ने कहा कि 9 अगस्त के दिन राष्ट्रपिता महात्मा गांधी द्वारा एक नारा दिया गया था. जिसके बाद आंदोलन सफल हुआ, तभी से देश आजाद हुआ है और 9 अगस्त को सभी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा क्रांति दिवस के रूप में मनाते हुए आ रहे हैं. लेकिन इस बार कोरोना महामारी के चलते कार्यक्रम को संक्षिप्त रूप से मनाया गया है.

जिसमें सभी कार्यकर्ताओं ने सावधानी रखते हुए मास्क का प्रयोग कर कार्यक्रम में भाग लिया. इस दौरान सभी से अपील की गई कि राज्य सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का सभी कार्यकर्ता पूर्ण तरीके से पालना करें. जिससे इस कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव किया जा सके.

पढ़ेंःसंवैधानिक संस्थाओं पर कांग्रेस को नहीं रहा भरोसा- रामलाल शर्मा

कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव अशोक शर्मा, अशोक अग्रवाल उर्फ कल्लू, चंदन सिंह जाटव पार्षद, मानसिंह गुर्जर, अजय उपाध्याय, महेश खटीक, कैलाश जैन, मुस्ताक खान, रणजीत सैनी गौरव सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details