राजस्थान

rajasthan

लापरवाही: डीग में नाकों पर नहीं है चौकसी, बेरोक-टोक वाहनों की आवाजाही लगातार जारी

By

Published : May 11, 2021, 9:52 AM IST

डीग में लॉकडाउन का कम असर नजर आ रहा है. क्षेत्र में भारी संख्या में वाहन सड़कों पर दौड़ते नजर आए. वहीं प्रशासन कार्रवाई करने का दावा कर रहा है लेकिन लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है.

Deeg news, भरतपुर न्यूज
डीग में लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन

डीग (भरतपुर). पूरे प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर राज्य सरकार की ओर से 10 से 24 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है. डीग कस्बे में लॉकडाउन का असर कम ही दिखाई दिया. जहां सरकारी रोडवेज बसों के न चलने से भारी संख्या में निजी वाहन सड़कों दौड़ते नजर आए. हालांकि, पुलिस प्रशासन का दावा है कि वाहनों के आवागमन को रोकने के लिए कस्बे के चारों ओर पुलिस ने सात बैरियर लगाए गए हैं.

डीग में लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन

राजस्थान-उत्तर प्रदेश सीमा पर स्थित बहज चौकी, ग्रामीण इलाकों में गांव पूछरी, मालीपुरा, इकलेरा में यूपी बॉर्डर के गांवों के रास्तों से निजी वाहनों का बेरोकटोक आवागमन जारी है. वहीं पुलिस चौकियों पर भी चेक पोस्ट पुलिस सुरक्षाकर्मी सक्रिय दिखाई नहीं दिए, जहां गैर अनुमत बाइक सवारों सहित चौपहिया वाहनों चालकों से कोई भी किसी तरह की पूछताछ नहीं की जा रही. जिसे देख अन्य वाहन चालकों के हौसले बुलंद हो रहे हैं और वाहन धड़ल्ले से दौड़ रहे हैं. वहीं आज प्रातः 6 बजे से 11 बजे तक कस्बे की सब्जी मंडी और बाजार में भीड़भाड़ देखी गई. व्यापारी वर्ग की ओर से दुकानों के शटर बंद कर कारोबार कर रहे हैं. ऐसे में लोगों में लॉकडाउन के प्रति लापरवाही और प्रशासन की उदासीनता के चलते राज्य सरकार के आदेशों की खुलेआम उल्लंघन होता नजर आ रहा है.

यह भी पढ़ें.भिवाड़ी में लॉकडाउन सिर्फ कागजों तक सीमित, दिल्ली-हरियाणा से आनेवालों की नहीं हो रही RTPCR जांच

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बुग लाल मीणा जानकारी देते हुए बताया कि इलाके में दोपहिया वाहनों पर बेवजह घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है और यह कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी. वहीं पुलिस उपाधीक्षक मदन लाल जैफ ने जानकारी देते हुए बताया कि देख सर्किल में लोगों की आवाजाही रोकने के लिए पर्याप्त बैरियर के साथ पुलिस जाब्ता लगाया गया है. अगर कोई भी व्यक्ति अनावश्यक रूप से घूमता पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने लोगों से अपील की है कि लोग घरों के अंदर रहे बेवजह घरों से बाहर ना निकले. वहीं बाहर से आए हुए संक्रमित व्यक्तियों से कस्बे में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता दिखाई दे रहा है. इधर प्रशासन भी अपनी निष्क्रियता और खामियों पर पर्दा डालता नजर आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details