राजस्थान

rajasthan

भरतपुर: आगरा नेशनल हाईवे पर अधिकारियों की अनदेखी, हजारों लीटर पानी बह गया व्यर्थ

By

Published : Apr 10, 2021, 8:29 PM IST

भरतपुर में न्यायाधीश कॉलोनी के पास आगरा नेशनल हाईवे पर धौलपुर चंबल पेयजल परियोजना का पाइप लाइन जा रही है और पाइप लाइन में जहां प्वॉइंट बना रखा है. उससे होकर तड़के सुबह से ही लाखों लीटर पानी लीक होकर बह रहा है. इस मामले पर चिकित्सा राज्यमंत्री ने कहा कि फिलहाल इस मामले की जानकारी नहीं है. उसके बारे में जलदाय विभाग के अधिकारियों से तुरंत बात की जाएगी.

bharatpur news, rajasthan news, राजस्थान न्यूज, भरतपुर न्यूज
आगरा नेशनल हाईवे पर अधिकारियों की अनदेखी

भरतपुर.जिले में जहां लोग पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे हैं. वहीं जलदाय विभाग की लापरवाही के कारण लाखों लीटर चंबल का पानी पाइप लाइन से लीक होकर व्यर्थ बह रहा है. काफी समय बाद जब इस बात की जानकारी मिली तो चंबल जल परियोजना के अधिकारियों ने जलदाय विभाग के अधिकारियों ने पानी की लीकेज को रोका. मामला शहर में सारस चौराहे पर स्थित न्यायाधीश कॉलोनी के पास आगरा नेशनल हाईवे का है.

आगरा नेशनल हाईवे पर अधिकारियों की अनदेखी

जहां भरतपुर-धौलपुर चंबल पेयजल परियोजना के पाइप लाइन जा रही है और पाइप लाइन में जहां प्वॉइंट बना रखा है. उससे होकर तड़के सुबह से ही लाखों लीटर पानी लीक होकर बह रहा है.

पढ़ें:भरतपुर: कोरोना काल में शादी कैंसल हुई तो बस मालिक ने पैसे नहीं लौटाए, जिला उपभोक्ता आयोग ने दिया ये आदेश

इस मामले पर चिकित्सा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने कहा कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है, लेकिन पानी व्यर्थ बह रहा है वह गलत है. उसके बारे में जलदाय विभाग के अधिकारियों से तुरंत बात की जाएगी.

वहीं जलदाय विभाग के एईएन मनोज भारद्वाज ने कहा कि जैसे ही पानी के व्यर्थ बहने की जानकारी मिली तुरंत चंबल परियोजना के अधिकारियों को कहा और उसके बाद पानी के लीकेज को बंद करवा दिया गया है. बता दें कि भरतपुर जिले में जहां लोगों पानी की एक एक बूंद के लिए तरस रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details