राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सोते रह गए घर वाले, चोरों ने साठ लाख के जेवर समेत नगदी पर किया हाथ साफ... स्पेशल टीम ने शुरू की छानबीन

भरतपुर के कामां क्षेत्र के रांफ गांव चोरों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया. शनिवार रात को चोरों ने एक कारोबारी के घर से करीब साठ लाख रुपये के जेवरात और नगदी पार कर दी. सुबह परिजनों की सूचना पर पुलिस के उच्च अधिकारियों तथा एफएसएल की टीम पहुंची. बाद में डॉग स्क्वायड को भी बुलाया गया.

By

Published : Jan 17, 2021, 9:32 PM IST

big theft in kama bharatpur, कामां में चोरों 60 लाख के गहने समेत नकदी उड़ाई
कामां में लाखों की चोरी

कामां (भरतपुर).क्षेत्र के रांफ गांव में शनिवार रात को चोरों ने एक कारोबारी के घर से करीब साठ लाख रुपये के जेवरात और नगदी पार कर दी. परिजन घर में ही मौजूद थे लेकिन दूसरे कमरों में सो रहे थे. सुबह होने पर घर के सदस्यों को घटना का पता चला तो उन्होंने शोर मचाया. इस ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई एवं सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची तथा स्थिति का जायजा लिया. पुलिस के उच्च अधिकारियों तथा एफएसएल को जानकारी देने के बाद डॉग स्क्वायड को भी बुलाया गया.

कामां में लाखों की चोरी

डीग सीओ मदनलाल जैफ भी मौके पर पहुंचे तथा घटना की जानकारी ली. घर के मालिक ने चोरी का मुकदमा दर्ज कराया है. शनिवार रात्रि को गांव रांफ निवासी सतीश खंडेलवाल परिवार के साथ अपने घर में सोए हुए थे. घर के एक कमरे में संदूक तथा अलमारी आदि रखे हुए थे लेकिन उस कमरे में कोई सोया नहीं था. कमरे में बाहर से कुंडी बंद थी. रात्रि में चोर उस कमरे में घुसे तथा संदूक एवं अलमारी का ताला तोड़कर उसमें रखा हुआ करीब एक किलो सोना, 11 किलोग्राम चांदी तथा पचपन हजार रुपये निकाल कर ले गए और जाते-जाते कमरे का दरवाजा भी बाहर से बंद कर दिया.

पढ़ें:अलवर: ATM से छेड़छाड़ कर फर्जी तरीके से पैसे निकालने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

सुबह होने पर जब घर के सदस्य जागे और कमरा खोला तो उसमें संदूक एवं अलमारी का ताला टूटा पाकर शोर मचाया. इसपर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई तथा सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची एवं उच्च अधिकारियों तथा एफएसएल एवं डॉग स्क्वाड को भी बुलाया गया. सूचना पाकर डीग सीओ मदनलाल जैफ मौके पर पहुंचे तथा घटना की जानकारी ली. इस संबंध में पीड़ित ने कैथवाड़ा थाने में मुकदमा दर्ज कराया है.

बगल वाले घर में फेंक गए खाली डिब्बे

चोरी करने के बाद चोर बगल में स्थित एक खाली घर में गए तथा वहां पर गहने निकालकर खाली डिब्बों को वहीं फेंक कर चले गए. सुबह उस बगल वाले घर में वे खाली डिब्बे पड़े पाए गए.

पीड़ित की मां, पत्नी व पुत्रवधु के थे जेवरात

पीड़ित सतीश खंडेलवाल ने बताया कि घर में उसकी मां, पत्नी तथा पुत्रवधू के जेवरात रखे हुए थे. 11 दिसंबर को उसके लड़के की शादी हुई थी, इस कारण पुत्रवधु तथा सभी के गहने घर में ही रखे हुए थे जबकि 55 हजार रुपये भी घर में ही रखे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details