राजस्थान

rajasthan

तलाक तलाक तलाक: भरतपुर के मेवात क्षेत्र में मोबाइल पर तीन तलाक देने का पहला मुकदमा हुआ दर्ज

By

Published : Mar 3, 2021, 1:50 PM IST

Updated : Mar 3, 2021, 3:48 PM IST

भरतपुर के मेवात क्षेत्र में फोन पर तीन तलाक का पहला मामला सामने आया. पति ने फोन पर ही पत्नी को तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया. विवाहिता ने पति, सास-ससुर, देवर और जेठ समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है.

भरतपुर में तीन तलाक, Three divorces in Bharatpur
मोबाइल पर विवाहिता को दिया तीन तलाक

कामां (भरतपुर). कामां ब्रज क्षेत्र के इलाके में एक पति ने अपनी पत्नी को मोबाइल पे तलाक दे दिया. तीन बार तलाक तलाक बोलकर तलाक देने का यह पहला मामला पहाड़ी थाने में दर्ज किया गया है. पुलिस मामला दर्ज करने के बाद मामले की जांच में जुट गई है.

मोबाइल पर विवाहिता को दिया तीन तलाक

पढ़ेंःअजमेर शहर की सफाई व्यवस्था पर अब अभय कमांड सेंटर की होगी नजर, गंदगी फैलाने पर होगी कार्रवाई

पहाड़ी थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पहाड़ी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक गांव की विवाहिता ने अपने पति, सास, ससुर, देवर और जेठ समेत कई लोगों के खिलाफ मुस्लिम महिला संरक्षण और विवाह अधिकार अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया है. दर्ज कराए गए मुकदमे में उल्लेख किया गया है कि पीड़ित विवाहिता की शादी 3 साल पहले पीरुका निवासी शहिद पुत्र फजरु मेव से हुई थी पिछले दिनों वह अपने पीहर आई हुई थी.

27 फरवरी रात्रि को करीब 8 बजे विवाहिता के पिता के फोन पर उसके पति का फोन आया. उसने पिता को कहा कि उसकी पत्नी से बात करा दीजिए. इसी पर पिता ने मोबाइल का स्पीकर ऑन कर दिया जब पति से बातचीत करने का कारण पूछा तो उसने उसके पिता को गालियां दी. विवाहिता को भी बातचीत में मोबाइल पर ही तीन बार तलाक तलाक तलाक कह दिया.

पढ़ेंःरुद्राक्ष हत्याकांड : अंकुर पाडिया को राहत, HC ने फांसी की सजा को आजीवन कारावास में बदला

जिसके बाद पीड़ित विवाहिता का पिता पंचों को लेकर विवाहिता के ससुराल पीरुका गया तो वहां ससुर फजरु, सास शेरनी, जेठ आबिद और देवर साबिर ने कहा कि हम सब की सलाह से ही शहिद ने अपनी पत्नी को फोन पर तलाक दिया है. जिसके बाद पीड़ित विवाहिता ने पहाड़ी थाने पहुंचकर मामला दर्ज कराया है. पुलिस मामला दर्ज करने के बाद मामले की जांच करने में जुट गई है.

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार की ओर से तीन तलाक पर बनाए गए कानून के बाद मेवात क्षेत्र में तलाक का यह दूसरा मामला है, लेकिन मोबाइल पर तलाक देने का मेवात क्षेत्र में यह पहला मामला सामने आया है. जो पूरे क्षेत्र में एक चर्चा का विषय बना हुआ है. वहीं, विवाहिता की ओर से अपने ससुराल पक्ष पर मारपीट करने और दहेज मांगने का आरोप भी लगाया गया है.

Last Updated : Mar 3, 2021, 3:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details