राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भरतपुर: उपखंड अधिकारी और ग्राम विकास अधिकारी ने मनरेगा कार्यों का किया औचक निरीक्षण

भरतपुर के डीग कस्बे में चल रहे मनरेगा कार्यों का निरीक्षण करने के लिए उपखंड अधिकारी और ग्राम विकास अधिकारी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मजदूरों से बात की और उनकी समस्याएं भी सुनी.

By

Published : Jun 20, 2020, 3:18 PM IST

Updated : Jun 20, 2020, 8:36 PM IST

डीग भरतपुर की खबर, राजस्थान हिंदी न्यूज, rajasthan news, deeg bharatpur latest news
मनरेगा का औचक निरीक्षण

डीग (भरतपुर). ग्रामीण और पंचायती राज विभाग के आयुक्त ने सभी प्रशासनिक अधिकारियों को मनरेगा कार्यों का निरीक्षण करने ने निर्देश दिए हैं. इसी कड़ी में भरतपुर के डीग कस्बे में भी अधिकारी गांव-गांव जाकर मनरेगा के तहत हो रहे कामों का निरीक्षण किया.

इस दौरान उपखंड अधिकारी सुमन देवी और ग्राम विकास अधिकारी डॉ. दिपाली शर्मा सहित प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे. इन अधिकारियों ने पंचायत समिति की समस्त 37 ग्राम पंचायतों में सघन निरीक्षण और पर्यवेक्षण किया.

मनरेगा का औचक निरीक्षण

ग्राम विकास अधिकारी डॉ. दिपाली शर्मा ने बताया कि जिला कलेक्टर के दिशा निर्देश पर निरीक्षण किया गया. जिसमें मनरेगा के तहत किए जा रहे कार्यों का सघनता से अवलोकन किया गया. साथ ही मनरेगा से जुड़े अधिकारियों को मजदूरों की समस्याओं को निवारण करने को कहा गया.

यह भी पढे़ं-कोरोना संकट काल में श्रमिकों का दुश्मन बना अतिक्रमण, बिना काम किए लौटना पड़ रहा

दिए गए ये निर्देश

  • कार्य क्षेत्र में मजदूरों का मास्क लगाना अनिवार्य होगा.
  • सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरी तरह से पालन होना चाहिए.
  • मजदूरों को पेमेंट पूरा और सही समय पर दिया जाए.

डॉ. शर्मा ने मनरेगा मजदूरों की मौके पर ही जाकर उपस्थिति ली और अनुपस्थित मनरेगा मजदूरों के प्रति तुरंत प्रभाव से आने के निर्देश जारी किए. इस दौरान मजदूरों ने अधिकारियों से मास्टर रोल से संबधित शिकायत भी दर्ज करवाई.

Last Updated : Jun 20, 2020, 8:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details