राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भरतपुर के MSJ कॉलेज के गेट पर छात्रों ने जड़ा ताला...अपनी मांग पर अड़े

भरतपुर के महारानी श्री जया कॉलेज के मेन गेट पर छात्रों ने तालाबंदी कर प्रदर्शन करने लगे. इस दौरान छात्रों ने मेन गेट से किसी को निकलने नहीं दिया. छात्रों की मांग है कि कॉलेज की जमीन पर कुछ सरकारी विभागों ने जबरदस्ती कब्जा कर रखा है, जिसे मुक्त कराया जाए और उसे कॉलेज के हवाले किया जाए, साथ ही हॉस्टल खुलवाया जाए.

By

Published : Jun 24, 2019, 4:44 PM IST

MSJ कॉलेज के गेट पर छात्रों ने जड़ा ताला

भरतपुर.जिले के महारानी श्री जया कॉलेज के छात्रों ने कॉलेज गेट पर जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान छात्रों ने कॉलेज के गेट पर तालाबंदी कर नरेबाजी करने लगे. छात्रों की मांग है कि कॉलेज की जमीन पर कुछ सरकारी विभागोंन ने जबरदस्ती कब्जा कर रखा है, जिसे मुक्त कराया जाए और उसे कॉलेज के हवाले किया जाए, साथ ही हॉस्टल खुलवाया जाए.

दरअसल, महारानी श्री जया कॉलेज के मेन गेट पर छात्रों ने तालाबंदी कर प्रदर्शन करने लगे. इस दौरान छात्रों ने मेन गेट से किसी को निकलने नहीं दिया. वहीं, कॉलेज प्रशासन ने इसकी सूचना पुलिस को दी. मौके पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस जप्ता तैनात किया गया. जिससे किसी प्रकार का उपद्रव नहीं हो.

वहीं, प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने बताया कि वे काफी समय से अपनी मांगों के लिए गुहाल लगा रहे हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं होती है. ऐसे में आज मजबूरन विरोध प्रदर्शन और तालाबंदी करने का फैसला लिया गया.

MSJ कॉलेज के गेट पर छात्रों ने जड़ा ताला

छात्र नेताओं ने बताया कि कॉलेज की भूमि पर पुलिस परेड ग्राउंड, महिला थाना सहित कई विभागों ने अवैध कब्जा कर रखा है. इसलिए कॉलेज की जमीन अतिक्रमण से वापस करवाकर कॉलेज के हवाले की जाए. साथ ही छात्रों के लिए हॉस्टल नहीं है, जिससे बाहर से आने वाले छात्र यहां किराए के मकानों में रहने को मजबूर हैं, जिनके लिए हॉस्टल खुलवाया जाए. वहीं, MSJ कॉलेज के प्राचार्य ने बताया कि छात्रों की मांगों को देखते हुए एक टीम का गठन कर दिया गया है और सारे कागजात तैयार कर जयपुर भेज दिया गया है आगे की कार्रवाई वहीं से होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details