राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Deeg Murder Case : 40 लाख रुपये का बीमा कराया, फिर क्लेम लेने के लिए कर दी पिता की हत्या...

भरतपुर के डीग से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है, जहां एक बेटे ने अपने ही पिता को मौत के घाट (Deeg Murder Case) उतार दिया. इस हत्या के पीछे की कहानी होश उड़ा देने वाली है. पढ़ें पूरी खबर...

Police Arrested Son and his friends in Murder Case
भरतपुर में पुत्र सहित दोस्त गिरफ्तार

By

Published : Dec 26, 2021, 7:42 PM IST

डीग (भरतपुर).जिले के डीग थाना क्षेत्र निवासी एक कलयुगी बेटे ने बीमा क्लेम के रुपयों की लालच में (Son Killed Father to Get Insurance Claim) दो साथियों के साथ मिलकर पिता की हत्या कर दी. आरोपी बेटे ने कुछ माह पूर्व ही अपने पिता का 40 लाख रुपये का एक्सीडेंटल बीमा कराया था. आरोपी बेटे ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर पिता के सिर पर हथौड़े से वार करके बेरहमी से हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी बेटे और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया है.

ऐसे दिया वारदात को अंजाम : सदर डीग क्षेत्र के गांव नगला भदई निवासी मौहकम सिंह अपने बेटे राजेश (30) के साथ फरीदाबाद में रहता था. आरोपी बेटे राजेश के मन में अपने पिता का एक्सीडेंटल बीमा करा कर और उनकी हत्या करके क्लेम उठाने का लालच आया. इसके लिए राजेश ने करीब तीन-चार माह पूर्व अपने पिता के नाम से दो-तीन अलग-अलग बैंकों में 40 लाख रुपये का एक्सीडेंटल बीमा कराया.

एएसपी मीणा ने क्या कहा...

उसके बाद आरोपी बेटे राजेश ने उत्तर प्रदेश के वृंदावन निवासी कान्हा (22) पुत्र अमर सिंह और डीग की सहारई कॉलोनी निवासी बिजेंद्र (27) पुत्र पूरन को पिता की हत्या की सुपारी दी. 24 दिसंबर को राजेश अपने पिता को लेकर उत्तर प्रदेश के कोसी पहुंचा. यहां कान्हा मिला, जिसके साथ पिता-पुत्र ने शराब पी और नाश्ता किया. यहां पर आरोपियों ने मौहकम सिंह की हत्या करने के लिए 500 रुपये में हथौड़ा खरीदा. यहां से तीनों लोग बाइक पर सवार होकर गोवर्धन पहुंचे जहां पर बिजेंद्र मिला. चारों लोग दो मोटरसाइकिल पर सवार होकर दिदावली पुलिया के पास पहुंचे. यहां पर तीनों लोगों ने मिलकर मौहकम सिंह के सिर पर हथौड़े से वार करके बेरहमी से हत्या कर शव सड़क किनारे डाल दिया, ताकि दुर्घटना के जैसा घटनाक्रम लगे.

पढ़ें :Cyber Fraud in Jaipur: न कॉल आया न मैसेज और साफ हो गए लाखों रुपए, जानिए पूरा माजरा...

पढ़ें :Rape Case in Jaipur: 9 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला

वारदात को अंजाम देकर तीनों आरोपी डीग के लिए रवाना हो गए, लेकिन यहां पर 24 दिसंबर की रात करीब 9 बजे यह तीनों लोग संदिग्ध हालत में लक्ष्मण मंदिर के पास दुकान की आड़ में खड़े हुए थे, जिन पर पुलिस की नजर पड़ गई और पुलिस ने गिरफ्तार (Police Arrested Son and his friends in Murder Case) कर लिया. आरोपियों के पास से एक बड़ा हथौड़ा और दो मास्टर Key बरामद की. रात को पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की, लेकिन उन्होंने कोई जुर्म कुबूल नहीं किया.

पढ़ें :Murder in Ajmer: किशनगढ़ में बुजुर्ग महिला का मिला शव, हत्या की आशंका

उधर 25 दिसंबर की सुबह 5.30 बजे पुलिस कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि चेतावनी पुलिया के पास एक व्यक्ति मृत पाया गया है, जिसके कागजातों से उसकी पहचान मौहकम सिंह के रूप में की गई है. साथ ही मृतक के पोस्टमार्टम कराने पर सिर पर चोट के निशान पाए गए, लेकिन पूरे शरीर पर कहीं भी खून के निशान नहीं मिले. इससे मामला संदिग्ध बन गया. कंट्रोल रूम से सूचना मिलने और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने तीनों आरोपियों से गहनता से पूछताछ की, जिसमें उन्होंने बीमा क्लेम के रुपये की लालच में हत्या करने का जुर्म कबूल कर लिया।

ABOUT THE AUTHOR

...view details