राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भरतपुर: मनमाफिक वोट नहीं मिलने पर सरपंच के समर्थकों ने निकाली भड़ास

भरतपुर में सरपंच पद के लिए चुनाव लड़ने वाली एक प्रत्याशी ने जीत के बाद दूसरे पक्ष के समर्थकों की पिटाई इस लिए कर दी कि उसे उम्मीद के अनुसार वोट नहीं मिले. जिसके बाद अब पीड़ित पक्ष ने एसपी कार्यालय पहुंच कर न्याय की गुहार लगाई है.

By

Published : Jan 24, 2020, 3:32 PM IST

सरपंच समर्थकों ने ग्रामीणों से की मारपीट, Sarpanch supporters beat villagers in bharatpur
सरपंच समर्थकों ने ग्रामीणों से की मारपीट

भरतपुर. जिले में सरपंच पद के लिए दो चरणों का मतदान हो चुका है और अब तीसरे चरण का मतदान 29 तारिख को होना है. लेकिन दो चरणों के मतदान के बाद जीतने वाले प्रत्याशी और हारने वाले प्रत्याशी दोनों ही ग्रामीणों के साथ मारपीट पर उतारू हैं. जीतने वाले प्रत्याशी को उसकी उम्मीद के मुताबिक वोट नहीं मिले, जिसके चलते वह ग्रामीणों की पिटाई कर रहे हैं. वहीं, हारने वाले प्रत्याशियों को जिसने वोट नहीं दिए वे उस पर अपना गुस्सा उतार रहे हैं.

सरपंच समर्थकों ने ग्रामीणों से की मारपीट

ऐसा ही मामला जिले की दो ग्राम पंचायतों से सामने आया है. पीड़ित पक्ष के लोगों ने शुक्रवार को जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर पहुंच कर जमकर प्रदर्शन किया और एसपी को मामले से अवगत कराया. पीड़ित पक्ष के लोगों ने बताया कि महचोली ग्राम पंचायत से ब्रजलता और अनुपम नाम की महिलाएं सरपंच पद के लिए खड़ी हुई थी.

ब्रजलता ने पूरे ग्राम पंचायत में वोट देने की एवज में महिलाओं को चांदी की पायल और 15 सौ रुपए प्रति वोट के हिसाब से बांटे थे. जिसके बाद पूरी ग्राम पंचायत ने ब्रजलता को वोट दिए और वो जीत गई. लेकिन जब ब्रजलता को उसकी उम्मीद के मुताबिक वोट नहीं मिले तो उसके समर्थकों और परिजनों ने दूसरे प्रत्याशी के समर्थकों के साथ गुरुवार देर रात मारपीट की. साथ ही वोट की एवज में दिए पायल और पैसे वापस लौटान की धमकी भी दी.

पढ़ें- गोविंदगढ़ : सबसे युवा और सबसे ज्यादा वोटों से जीतने वाले सरपंच से मिलिए...

जिसके बाद पीड़ित पक्ष ने शुक्रवार को एसपी ऑफिस पहुंच कर गुहार लगाई है. पीड़ित पक्ष का आरोप है कि जीतने वाले प्रत्याशी के समर्थकों को पता लग गया कि वे उनकी शिकायत जिला पुलिस अधीक्षक से करने आये है. जिसके बाद ब्रजलता के समर्थक उनके घरों से पालतू पशुओं को खोलकर ले गए.

इसके अलावा ऐसा ही एक मामला सह बाबैन ग्राम पंचायत से सामने आया है. जहां एक हारने वाले प्रत्याशी ने गांव के लोगों की पिटाई कर दी. सह बाबैन ग्राम पंचायत के पीड़ित व्यक्तियों ने बताया कि हारने वाला प्रत्याशी अपनी हार से काफी खफा था. जिसकी वजह से उसने ग्रामीणों की पिटाई कर दी. जिसके बाद पिटाई से आहत सह बाबैन ग्राम पंचायत के लोगों ने जिला पुलिस अधीक्षक के पास शिकायत दर्ज करवाई है.

इन दोनों मामलों पर एडिशनल एसपी मूल सिंह राणा ने तुरंत संबंधित थानों से जाप्ता ग्राम पंचायतों में रवाना करवा दिया है और आरोपी प्रत्यशियों के खिलाफ जांच आदेश दिए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details