राजस्थान

rajasthan

साधु संतों ने SDM को ज्ञापन देकर बृज महोत्सव नहीं होने पर दी आंदोलन की चेतावनी

By

Published : Feb 13, 2020, 7:08 PM IST

भरतपुर के कामां में इस बार बृज महोत्सव का आयोजन नहीं होने से साधु-संतों में खासा आक्रोश है. जिसकी वजह से साधु-संतों ने एसडीएम कार्यालय पहुंच कर विरोध प्रदर्शन किया गया. साथ ही एसडीएम को पर्यटन मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर आयोजन कराए जाने की मांग की है.

rajasthan news, bharatpur news, ब्रज महोत्सव का आयोजन, एसडीएम को दिया ज्ञापन, कामां में बृज महोत्सव, भरतपुर में बृज महोत्सव
एसडीएम को दिया ज्ञापन

कामां (भरतपुर).जिले के कामां में सरकार ने इस बार बृज महोत्सव आयोजन को लेकर बजट स्वीकृत नहीं करने के चलते साधु-संतों में खासा आक्रोश देखने को मिल रहा है. जिसके चलते साधु संतों ने धर्म शरण बृजवासी बाबा के नेतृत्व में एसडीएम कार्यालय पहुंच कर विरोध प्रदर्शन किया गया. साथ ही एसडीएम बनवारीलाल शर्मा को पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह के नाम ज्ञापन सौंपकर आयोजन कराए जाने की मांग की गई है.

साधु-संतों ने एसडीएम को दिया ज्ञापन

धर्म शरण बृजवासी बाबा ने बताया कि सरकार द्वारा प्रतिवर्ष कामां क्षेत्र में कामवन ब्रज महोत्सव का आयोजन कराया जाता था. लेकिन इस बार सरकार द्वारा ब्रज महोत्सव के लिए बजट स्वीकृत नहीं किया गया है. जिसे लेकर साधु-संतों और आमजन में खासा आक्रोश देखने को मिल रहा है.

पढ़ेंःराष्ट्रीय महिला दिवस: अब महिलाएं अपने उद्योग के लिए 'महिला बाल विकास' विभाग से ले सकेंगी ऋण

बाबा ने बताया कि कामां भगवान श्री कृष्ण की कीड़ा स्थल है साथ ही कामन ब्रज के नाम से देश विदेशों में भी प्रसिद्ध है. राजस्थान सरकार के पर्यटक विभाग द्वारा वर्षों से यहां बृज महोत्सव का आयोजन कराया जाता था, लेकिन इस बार विभाग ने महोत्सव का आयोजन कराने से मना कर दिया है.

साथ ही कहा कि इस महोत्सव को देखने के लिए देश-विदेशों से हजारों की संख्या में भक्तगण और श्रद्धालु आते हैं. यदि इस बार बृज महोत्सव का आयोजन नहीं किया गया तो समस्त भक्त गण और ब्रज वासियों में काफी नाराजगी देखने को मिलेगी.

पढ़ेंःखाली कुर्सियों के बीच शुरू हुआ घूमर फेस्ट, सिर्फ भूटान टीम ने लिया हिस्सा

बृजवासी बाबा ने बताया कि इसके लिए सरकार से ज्ञापन देकर मांग की गई है, कि बृज महोत्सव का आयोजन कराया जाए. वहीं आयोजन नहीं होने पर आमजन के साथ धरना प्रदर्शन सहित रोड जाम करने की चेतावनी भी दी है. जिसकी जिम्मेदारी सरकार और प्रशासन की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details