राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भरतपुर में देवस्थान विभाग की तरफ से शंषानेश्वर मंदिर में करवाया गया रुद्राभिषेक....लेकिन अधिकारी नहीं हुए शामिल

देवस्थान विभाग की तरफ से शंषानेश्वर मंदिर पर भगवान शिव का रुद्राभिषेक करवाया गया. इस पूजा में देवस्थान विभाग का कोई अधिकारी मौजूद नही था. राज्य सरकार की आदेश से हुए इस रुद्राभिषेक के लिए सरकार ने कोई फंड नहीं दिया. जनसहयोग से ही कार्यक्रम सपन्न हुआ.

By

Published : Jul 29, 2019, 3:46 PM IST

rudrabhishek-performed-at-shamshanswar-temple-in-bhratpur

भरतपुर. जिले में आज शंषानेश्वर मंदिर पर राज्य सरकार के आदेश से भगवान शिव का रुद्राभिषेक किया गया. इस कार्यक्रम की पूरी व्यवस्था देवस्थान विभाग की तरफ से की गई. लेकिन इस कार्यक्रम में न तो देवस्थान विभाग का कोई अधिकारी दिखाई दिया और न ही देवस्थान विभाग के मंत्री. जबकि भरतपुर जिले से राज्य सरकार में देवस्थान विभाग के कई मंत्री है. इसके अलावा हर बार की तरह इस बार का कार्यक्रम नही हुआ.

पढ़े-डीग में श्री हिन्दी पुस्तकालय का मनाया गया 93वां स्थापना दिवस, मंत्री ने की शिरकत

जब देवस्थान विभाग के इंस्पेक्टर जलसिंह से जब इस बारे में बात की गई तो वे इस सब मुद्दे पर लीपापोती करते नज़र आये. उन्होंने सबसे पहले कहा कि राज्य सरकार के आदेश से प्रदेश की जनता की खुशहाली और समृधि के लिए ये रुद्राभिषेक करवाया जा रहा है. जब उनसे पूछा कि कोई अधिकारी क्यों नही आया. उन्होंने कहा कि मंत्री जी के पास समय नही है और देवस्थान विभाग के सहायक आयुक्त बीमार होने की वजह से नही आ पाए.

भरतपुर में देवस्थान विभाग की तरफ से शंषानेश्वर मंदिर में करवाया गया रुद्राभिषेक


फंड नहीं दिए जाने के बारे में पूछने पर उनका कहना है कि देवस्थान विभाग की तरफ से इस बार कोई फंड उपलब्ध नही करवाया गया है. इसलिए ये कार्यक्रम जनसहयोग की तरफ से किया जा रहा है.गौरतलब है कि साल 2018 में राज्य सरकार ने प्रत्येक जिले में रुद्राभिषेक के लिए 35 हज़ार का बजट दिया था. लेकिन अबकी बार राज्य सरकार ने सारा भार देवस्थान विभाग को सौंप दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details