राजस्थान

rajasthan

डबल इंजन सरकार के कर्नाटक और हिमाचल में इंजन फेल हो गए, अब राजस्थान, एमपी व छत्तीसगढ़ में बनेगी कांग्रेस सरकार-सचिन पायलट

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Nov 21, 2023, 5:28 PM IST

Rajasthan Assembly Election 2023: भरतपुर के कामां और बयाना में कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने जनसभा में कहा कि बीजेपी की कनार्टक और हिमाचल में डबल इंजन की सरकार फेल हो गई. अब एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनेगी.

Congress leader Sachin Pilot
कांग्रेस नेता सचिन पायलट

सचिन पायलट ने राजस्थान सहित तीन राज्यों में कांग्रेस सरकार बनने का दिया दावा

भरतपुर.राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 प्रचार के अंतिम चरण के तहत मंगलवार को कांग्रेस नेता सचिन पायलट जिले के कामां और बयाना पहुंचे. कामां में कांग्रेस प्रत्याशी जाहिदा खान और बयाना के प्रत्याशी अमर सिंह जाटव को वोट देकर जिताने की अपील करते हुए पायलट ने कहा कि डबल इंजन सरकार के कर्नाटक और हिमाचल में दोनों इंजन फेल हो गए. अब राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने वाली है. बयाना में सचिन पायलट ने जनता से कांग्रेस के पक्ष में वोट देने का वादा लेकर अपना साफा प्रत्याशी अमर सिंह को पहनाया.

कामां में सचिन पायलट ने कहा कि डबल इंजन की सरकार का एक इंजन कर्नाटक में और दूसरा इंजन हिमाचल में फेल हो गया है. इसलिए अब राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने वाली है. पायलट ने जाहिदा के पिता चौधरी तैय्यब हुसैन को याद करते हुए 36 बिरादरी से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग एकजुट होकर कांग्रेस को वोट दो.

पढ़ें:चाकसू में गरजे पायलट,बोले- भाजपा सिर्फ करती है विभाजन की राजनीति

बयाना में कांग्रेस प्रत्याशी अमर सिंह जाटव के समर्थन में सभा को संबोधित करते हुए सचिन पायलट ने कहा कि यह चुनाव भाजपा और कांग्रेस के बीच है. बीते पौने 5 साल में कांग्रेस ने जनता की सेवा की, लेकिन भाजपा को 5 साल में भरतपुर की याद नहीं आई. भाजपा ने चुनाव से तीन माह पहले जन आक्रोश यात्रा निकाली. लेकिन उसमें ना तो जन था और ना ही आक्रोश. भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है. भाजपा की सभा में कोई दम नहीं है.

पढ़ें:भाजपा धर्म की राजनीति करती है और हार के डर से जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करती है : सचिन पायलट

पायलट ने कहा कि जब बीजेपी में दम नहीं है, तो बीजेपी से चुनाव लड़ने वालों में क्या दम होगा. पायलट ने कहा कि डीजल-पेट्रोल महंगा कर दिया. खाद, बीज, बिजली, पानी की कोई चिंता नहीं. नोटबंदी कर दी, जीएसटी लागू कर दी, फौज की भर्ती बंद कर के अग्निवीर लागू कर दी. युवा चार साल नौकरी कर के बेरोजगार घूम रहे हैं. पायलट ने कहा कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार बनने जा रही है. इसलिए 25 तारीख को हाथ के पंजे पर बटन दबाना है. अपना वोट इधर-उधर खराब नहीं करना है.

पढ़ें:टोंक में बसपा प्रत्याशी अशोक बैरवा ने सचिन पायलट को दिया समर्थन, कहा-'इनकी विचारधारा से प्रभावित हूं'

उन्होंने कहा कि भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है. वो इस इंतजार में बैठे हैं कि 5 साल बाद हमारी बारी आने वाली है. लेकिन मौसम बदल रहा है. हिमाचल और कर्नाटक में भाजपा को हराकर कांग्रेस की सरकार बनी है. यहां भी आप लोग पंजे पर बटन दबाओ. पायलट ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार बनेगी तो किसको क्या जिम्मेदारी देनी है इसका निर्णय 3 दिसंबर के बाद ही होगा. पायलट ने कहा कि जब कांग्रेस की नीति अच्छी है, नियत अच्छी है, नेतृत्व अच्छा है, तो इधर-उधर घूम के समय क्यों बर्बाद कर रहे हो. उन्होंने बिना नाम लिए तंज कसते हुए कहा कि क्या कभी सिलाई मशीन की सरकार बन सकती है क्या?

ABOUT THE AUTHOR

...view details