राजस्थान

rajasthan

भरतपुर : कामां में शिकारी गिरफ्तार, मृत खरगोश बरामद

By

Published : Jul 31, 2020, 2:54 PM IST

भरतपुर की कामां पुलिस ने खरगोश का शिकारी करने वाले शिकारी को गिरफ्तार किया है. शिकारी के पास से पुलिस ने जाल और मृत खरगोश भी बरामद किया है.

rajasthan latest news,  bharatpur news in hindi, राजस्थान हिंदी खबर
खरगोश का शिकार करते शिकारी गिरफ्तार

कामां (भरतपुर). जानवरों पर अत्याचार के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. भरतपुर के कामां में पुलिस ने एक शिकारी को गिरफ्तार किया है जो खरगोश का शिकार किया करता था. शिकारी के पास से पुलिस ने जाल और मृत खरगोश भी बरामद किया है.

खरगोश का शिकार करते शिकारी गिरफ्तार

दरअसल, ग्रामीणों ने खरगोश का शिकार करते हुए एक शिकारी को दबोच कर वन विभाग और पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. जहां मौके से शिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया. साथ ही मृत खरगोश और जाल को शिकारी से बरामद कर वन अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला पंजीकृत दर्ज किया गया है. जिसके बाद आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया.

यह भी पढे़ं :भरतपुर: बाइक सवार ने की नाबालिग बालिका का अपहरण करने की कोशिश, मामला दर्ज

क्षेत्रीय वन अधिकारी विक्रम मीणा ने बताया कि ग्रामीणों से सूचना मिली की कामां क्षेत्र के गांव नगला दादू के जंगल में एक व्यक्ति खरगोश का शिकार कर रहा था. जिसे ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया है. जिसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. जहां शिकारी रणजीत पुत्र राम सिंह निवासी बमनवाडी तहसील पहाड़ी को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया गया और उसके कब्जे से मृत खरगोश व जाल को बरामद कर लिया गया. जिसके बाद जुरहरा अस्पताल के चिकित्सक से मृत खरगोश का पोस्टमार्टम कराया गया. साथ ही वन अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला पंजीकृत कर आगे की कार्रवाई अमल में लाई गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details