राजस्थान

rajasthan

निगम की जनता क्लिनिक का स्थानीय लोगों ने किया विरोध, कहा-शादी-विवाह कार्यक्रम कहां करेंगे...

By

Published : Jan 4, 2023, 7:17 PM IST

Updated : Jan 4, 2023, 10:48 PM IST

भरतपुर नगर निगम की ओर से शहर के रेगर मोहल्ला स्थित एक जमीन पर जनता क्लिनिक बनाई जानी है. जिस जमीन पर यह क्लिनिक बनेगा, वहां के स्थानीय लोग इसके विरोध में उतर (protest of Janta Clinic in Bharatpur) गए. उनका कहना है कि यहां मंदिर है और शादी-विवाह के कार्यक्रम होते हैं. इसे लेकर एक युवती धरने पर भी बैठ गई. हालांकि निगम और पुलिसकर्मियों ने समझाइश कर युवती को धरने से हटाया.

Protest of Janta Clinic in Bharatpur, locals has to say this in the matter
निगम की जनता क्लिनिक का स्थानीय लोगों ने किया विरोध, कहा-शादी-विवाह कार्यक्रम कहां करेंगे...

भरतपुर में हुआ जनता क्लिनिक का विरोध...

भरतपुर. नगर निगम शहर के रेगर मोहल्ला स्थित एक जमीन पर जनता क्लीनिक का निर्माण करना चाहता है. बुधवार को नगर निगम का दस्ता वहां पर काम करने पहुंचा. लेकिन स्थानीय लोग विरोध में उतर (protest of Janta Clinic in Bharatpur) आए. लोगों का कहना है कि यह संत रविदास मंदिर परिसर है. यहां भजन-पूजन के साथ ही समाज के शादी-विवाह भी होते हैं. यदि यहां पर जनता क्लीनिक बन गया, तो लोग भजन-पूजन और शादी विवाह कहां करेंगे.

इस बारे में नगर निगम के जिम्मेदारों का कहना है कि जनता क्लीनिक मंदिर परिसर से अलग हटकर बनाया जा रहा है. यह जनता की सुविधा के लिए ही तैयार किया जा रहा है. इसी बात को लेकर देर तक स्थानीय लोग विरोध करते रहे. मौके पर पुलिस जाप्ता तैनात करना पड़ा और समझाइश कर लोगों को हटाना गया. रेगर मोहल्ला निवासी गायत्री देवी ने बताया कि संत रविदास मंदिर परिसर व बगीची में समाज के लोग जागरण, भजन, कीर्तन करते हैं. समाज के शादी-विवाह सहित अन्य आयोजन भी इसी बगीची में होते हैं. यदि यहां पर जनता क्लीनिक बन गया, तो ना तो भजन कीर्तन हो पाएगा और ना ही समाज के शादी-विवाह.

पढ़ें:बीकानेर: जनता क्लिनिक नहीं खोलने से नाराज ग्रामीणों ने शुरू किया अनशन

धरने पर बैठ गई युवती:रेगर मोहल्ला की नीलम ने बताया कि उसकी 19 जनवरी को शादी है. शादी की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. शादी समारोह का आयोजन इसी बगीची में करना था. लेकिन अब नगर निगम यहां पर जनता क्लीनिक बना रहा है. ऐसे में ऐन वक्त पर शादी समारोह कहां करेंगे. इसी को लेकर नीलम धरने पर बैठ गई. हालांकि बाद में निगम और पुलिसकर्मियों ने समझाइश कर युवती को मौके से हटा दिया.

पढ़ें:Special: जनता क्लिनिक से निचले पायदान तक पहुंची रही चिकित्सा सुविधा...300 तरह की दवाएं और मुफ्त जांच व्यवस्था

नगर निगम के एक्सईएन विनोद चौहान ने बताया कि सरकार की योजना के तहत रेगर मोहल्ला में जनता क्लीनिक का निर्माण होना है. जनता क्लीनिक के निर्माण से स्थानीय लोगों को उपचार की सुविधा मिल सकेगी. हर बीमारी के इलाज के लिए जिला अस्पताल नहीं दौड़ना पड़ेगा. लोगों का विरोध मंदिर को लेकर था, लेकिन हम जनता क्लीनिक का निर्माण मंदिर से अलग हटकर करा रहे हैं.

Last Updated : Jan 4, 2023, 10:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details