राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

खाकी की अनूठी पहल, धुलंडी पर युवकों को दूध पिलाकर चलाया नशा मुक्ति अभियान

भरतपुर में पुलिस ने धुलंडी पर नशा मुक्ति अभियान चलाया. इस दौरान दूध पिलाकर युवकों को नशा छोड़ने का संदेश दिया गया. वहीं, कामां थाना पुलिस द्वारा कोसी चौराहे पर दूध पिलाने के कार्यक्रम की स्थानीय लोगों ने जमकर सराहना की.

By

Published : Mar 11, 2020, 12:30 PM IST

Bharatpur News, नशा मुक्ति अभियान
भरतपुर में धुलेंडी पर पुलिस ने युवकों को पिलाया दूध

कामां (भरतपुर).भरतपुर के कामां कस्बे में कोशी चौराहे पर कामां थाना पुलिस ने धुलंडी के मौके पर सराहनीय पहल करते हुए नशा मुक्ति अभियान चलाया. इस दौरान दूध पिलाकर युवकों को नशा छोड़ने का संदेश दिया गया. इस दौरान कामां पुलिस उपाधीक्षक देवेंद्र सिंह राजावत और थानाधिकारी धर्मेश दायमा की मौजूदगी में पुलिसकर्मियों ने कोशी चौराहे से गुजरने वाले वाहन चालकों को रोककर दूध पिलाया और उनसे शराब पीकर वाहन नहीं चलाने की अपील की.

भरतपुर में धुलेंडी पर पुलिस ने युवकों को पिलाया दूध

कामां पुलिस उपाधीक्षक देवेंद्र सिंह राजावत ने बताया कि धुलंडी पर कामां थाने के सभी पुलिसकर्मियों ने नई पहल शुरू करने की कोशिश की है. इस त्योहार को नशे से जोड़कर देखा जाता है. वहीं, हमने कोशिश की है कि नशे से दूर रखा जाए. इसलिए हमने करीब एक हजार लोगों को गर्म दूध पिलाने का लक्ष्य रखा था. साथ ही युवकों से नशा छोड़ने के लिए अपील भी की गई.

पढे़ं:भीलवाड़ा: पर्यावरण बचाने की अनूठी पहल, हरणी गांव में चांदी की होली की होती है पूजा

बता दें कि कामां के डीएसपी देवेंद्र सिंह राजावत द्वारा क्षेत्र के लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से अनेकों तरह के अभियान चलाए जाते हैं. इससे पहले वेलेंटाइन डे के मौके पर डीएसपी देवेंद्र सिंह राजावत ने बिना हेलमेट वाहन चलाने वाले वाहन चालकों को गुलाब देकर नि:शुल्क हेलमेट वितरण का कार्यक्रम भी किया गया था. इसकी भी क्षेत्र में जमकर सराहना हुई थी.

इसके बाद अब होली के मौके पर लोगों से नशा छोड़ने की अपील करते हुए दूध पिलाने का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया. पुलिस की ये सराहनीय पहल लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई है. इस मौके पर कामां पुलिस उपाधीक्षक देवेंद्र सिंह राजावत, थानाधिकारी धर्मेश दायमा, सब इंस्पेक्टर रवि कटारा और सब इंस्पेक्टर धारा सिंह सहित अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details