राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भरतपुर: कामां में खनिज विभाग व पुलिस की बड़ी कार्रवाई, करोड़ों की मशीनरी जब्त

भरतपुर के कामां में अवैध खनन की शिकायतों को लेकर खनिज विभाग व पुलिस बल ने नागल क्रेसर जोन के धोलेट में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. साथ ही कार्रवाई के दौरान करोड़ों के कीमत की मशीनरी कब्जे में ली गई है.

By

Published : Oct 9, 2020, 1:19 PM IST

भरतपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज, rajasthan news, bharatpur news
अवैध खनन का मामले में पुलिस ने की कार्रवाई

कामां (भरतपुर).जिले के कामां मेवात क्षेत्र में लगातार मिल रही अवैध खनन की शिकायतों को लेकर खनिज विभाग व भारी पुलिस बल ने नागल क्रेसर जोन के धोलेट में तड़के दबिश देकर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. साथ ही कार्रवाई के दौरान करोड़ों की मशीनरी कब्जे में ली है.

अवैध खनन का मामले में पुलिस ने की कार्रवाई

वहीं, इस कार्रवाई के चलते अवैध खनन कर्ताओं में हड़कंप मच गया है. मिली जानकारी के अनुसार खनिज विभाग के एसएमई प्रताप मीणा व एएसपी बुगलाल मीणा के नेतृत्व में सुबह 4 बजे नागल क्रेसर जोन के धोलेट पहाड़ में भारी पुलिस जाप्ते के पास दबिश दी गई.

जिसमें अवैध खनन से आधा दर्जन से अधिक पोकलेन मशीनों व वाहनों को कब्जे में लिया गया है. साथ ही कुछ लोगों को हिरासत में लेने की भी जानकारी मिली है. क्षेत्र के नागल क्रेसर जोन के कोचरा व सालपुर के चारागाह पहाड़ों में भी अवैध खनन युद्ध स्तर पर चल रहा है. जिस पर अभी तक खनिज विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की है. बता दें कि धोलेट पहाड़ में हुई कार्रवाई पर कुछ लोगों की ओर से सवाल खड़े किए गए हैं.

पढ़ें:भरतपुरः जमीन विवाद में भतीजे का अपहरण...बात बताने पर हाथ-पैर तोड़ने की धमकी

जहां खनन हो रहा था उस जगह खनन पट्टे दिए हुए हैं. फिलहाल खनिज विभाग के अधिकारी खनन स्थल की जांच में लगे हुए हैं. वहीं, एक साथ इतनी बड़ी कार्रवाई के चलते अवैध खनन कर्ताओं में हड़कंप मच गया है. जहां चारों ओर पुलिस ही पुलिस नजर आ रही है और कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है. साथ ही कार्रवाई के दौरान करोड़ों रुपये की मशीन भी जप्त की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details